हनोई में नौ मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, चीख-पुकार से गूंजा शहर

हनोई के थान जुआन जिले में एक अपार्टमेंट के पार्किंग फ्लोर में मंगलवार रात 11.50 बजे आग लगी। बाद में इस आग ने तेजी से पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। इमारत के तंग गली में होने के चलते बचाव दल को पहुंचने में काफी मुश्किल आई।

Sep 13, 2023 - 10:10
 0  378
हनोई में नौ मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, चीख-पुकार से गूंजा शहर
हनोई के एक अपार्टमेंट में भीषण आग लगने के बाद पीड़ितों को एंबुलेंस में ले जाते बचावकर्मी

हनोई। (आरएनआई) वियतनाम की राजधानी हनोई में मंगलवार रात एक नौ मंजिला अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई। यह आग इतनी भयानक थी कि कई दर्जन लोग जलकर मर गए। 

हनोई के थान जुआन जिले में एक अपार्टमेंट के पार्किंग फ्लोर में मंगलवार रात 11.50 बजे आग लगी। बाद में इस आग ने तेजी से पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। इमारत के खोंग हो स्ट्रीट के पास एक तंग गली में स्थित होने के चलते बचाव दल को पहुंचने में बहुत मुश्किल आई।

200 वर्ग मीटर में फैली इमारत में 150 लोग रहते हैं। बताया जा रहा कि बुधवार सुबह 5 बजे तक अपार्टमेंट से 70 लोगों को बचाया जा चुका है। इनमें से 54 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई मौतें हुई हैं। हालांकि सटीक संख्या की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

अपार्टमेंट में लगी आग बहुत ही भीषण थी। बुधवार की सुबह आग पर काबू पाया जा सका। बचाव दल जिंदा बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं। यह भी बताया गया कि बचावकर्मियों को इस इमारत तक पहुंचने में काफी मेहनत करनी पड़ी।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उन्हें सोते समय धुएं का अहसास हुआ। उन्होंने जब बाहर देखा तो पता चला कि आग लगी है। आनन-फानन में रस्सी का इस्तेमाल कर परिवार के लोगों को नीचे उतारा। एक अन्य ने कहा कि पांचवीं और छठी मंजिल पर आग की लपटों को जलते हुए देखा। लोग मदद के लिए चीख-पुकार कर रहे थे। तुरंत अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.