स्वीकृत विकास कार्यों को तत्काल पूर्ण करने के जिलाधिकारी ने दिये निर्देश

Oct 25, 2023 - 21:10
 0  270
स्वीकृत विकास कार्यों को तत्काल पूर्ण करने के जिलाधिकारी ने दिये निर्देश

हाथरस-25 अक्टूबर। नगर पालिका परिषद/नगर पंचायतों में 14वें/15वें वित्त आयोग में प्राप्त धनराशि के सापेक्ष प्राप्त प्रस्तावों की स्वीकृति के सम्बन्ध में जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक करते हुए स्वीकृत कार्यों को तत्काल पूर्ण कराने तथा नये स्वीकृत कार्यों की टेंडर प्रक्रिया ससमय कराते हुए निर्माण विकास कार्यों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी प्रस्ताव जनसामान्य की आधारभूत सुविधाओं से सम्बन्धित हैं यथा जल निकासी, नाली, सीवर, सी.सी./इंटरलॉकिंग सड़कों का निर्माण, कायाकल्प एवं विकास से संबंधित कराये जाने वाले कार्यो को जनसामान्य की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुये कुछ प्रस्तावों को छोडकर शेष प्रस्तावों को सर्वसहमति के आधार पर नियमानुसार स्वीकृति प्रदान की गयी। उन्होंने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायतों के स्वीकृत कार्यों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण करने एवं स्वीकृत कार्यों के सापेक्ष चल रही कार्यवाही की प्रगति रिपोर्ट नियमित रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने निर्धारित समयावधि में कार्यों को पूर्ण न करने वाली कार्यदायी सस्थाओं के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायतों को नये कार्यों का प्रस्ताव तैयार करने से पूर्व मौके का स्थलीय निरीक्षण अवश्य कर लें।
जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायतों को शहर के प्रमुख चैराहों, मार्गो एवं गलियों पर नियमित रूप से साफ-सफाई कराने, एकत्र कूड़े को हटवाने व प्रकाश की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वि.रा. डॉ. बसंत अग्रवाल, समस्त नगर पालिकाध्नगर पंचायतों के अध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत, सहायक अभियंता, अवर अभियंता आदि उपस्थित थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow