सीधी घटना के पीड़ित को साढ़े 6 लाख की सरकारी मदद

Jul 7, 2023 - 12:30
 0  621

भोपाल। चार दिन पहले सीधी में एक भाजपा नेता और विधायक प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला का एक आदिवासी युवक पर पेशाब करते हुए वीडियो वायरल हुआ था। उसके बाद से सरकार और प्रशासन इस मामले में बचाव की मुद्रा में है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को उस पीड़ित आदिवासी को भोपाल बुलाया था। उसके पैर धोए, शाल ओढ़ाई, उसकी परेशानी पूछी और साथ में नाश्ता किया। मुख्यमंत्री ने उसे अपना दोस्त सुदामा कहा। आज सीधी कलेक्टर ने ट्वीट करके बताया कि पीड़ित दशमत रावत को साढ़े 6 लाख की आर्थिक मदद दी गई।
देर रात मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश सरकार ने दशमत रावत को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। शिवराज सरकार ने अधूरा मकान पूरा करने के लिए उसे डेढ़ लाख रुपए अलग से भी दिए हैं। ये अपनी तरह का नया मामला है जिसमें पार्टी के एक नेता की गलती पर सरकार ने प्रायश्चित करते हुए प्रभावित को आर्थिक मदद दी।
मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें प्रवेश शुक्ला नाम का एक भाजपा नेता आदिवासी युवक पर पेशाब करते हुए दिखाई दिया था। वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में इस घटना को लेकर काफी गुस्सा नजर आया। मुख्यमंत्री के आदेश पर पुलिस ने आरोपी प्रवेश को उसी रात गिरफ्तार कर उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया। प्रशासन ने आदिवासी युवक पर पेशाब करने के आरोपी प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार करने के कुछ घंटे बाद ही उसके घर का एक हिस्सा भी ढहा दिया था।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मुलाकात के दौरान दशमत रावत ने बताया था कि उनका मकान अभी अधूरा है जिसकी दीवार बनना बाकी है। मुख्यमंत्री ने दशमत से पूछा था कि क्या काम करते हो, घर चलाने के क्या साधन है, कौन-कौन सी योजनाओं का लाभ मिल रहा है? शिवराज ने दशमत को सुदामा भी कहा था। उन्होंने कहा था कि दशमत अब मेरे दोस्त हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री ने दशमत की पत्नी से भी फोन पर बात की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया था।
सीधी के जिलाधिकारी ने ट्वीट करके जानकारी दी 'माननीय मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार दशमत रावत को 5 लाख रुपये की सहायता राशि तथा आवास निर्माण के लिए 1 लाख 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।'

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow