सीएम मोहन यादव की मुंबई में उद्योगपतियों से मुलाकात, मध्य प्रदेश में निवेश की संभावनाओं से अवगत कराया

Jul 13, 2024 - 17:10
Jul 13, 2024 - 17:10
 0  2k
सीएम मोहन यादव की मुंबई में उद्योगपतियों से मुलाकात, मध्य प्रदेश में निवेश की संभावनाओं से अवगत कराया

मुंबई (आरएनआई) मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज मुंबई में आयोजित “Investment Opportunities in Madhya Pradesh” कार्यक्रम में उद्योगपतियों एवं  प्रतिनिधियों से वन टू वन चर्चा कर उन्हें मध्य प्रदेश में हर क्षेत्र में निवेश की अपार संभावनाओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश पर्यटन, फार्मा, डेयरी और कृषि जैसे कई सेक्टर्स में निवेश की अपार संभावनाओं के साथ देश का हृदय स्थल भी है, जहां से देशभर में आवागमन सुगम है। शानदार इन्फ्रास्ट्रक्चर, प्राकृतिक, भौगोलिक, खनिज एवं वन संपदा के साथ मध्य प्रदेश सभी उद्योगपतियों एवं निवेशकों का हृदय से स्वागत करता है। 

मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों से की चर्चा
सीएम मोहन यादव ने आज देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्र के प्रमुख उद्योगपतियों से इन्टरेक्टिव सेशन में किया संवाद किया। मध्यप्रदेश में निवेश के अवसरों को बढ़ाने के लिए आयोजित उद्योगपतियों के साथ परिचर्चा में मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में सभी सेक्टर में निवेश के अनकूल माहौल है। इस अवसर पर उन्होने सत्र को संबोधित किया साथ ही उद्योगपतियों से राउंड टेबल मीटिंग एवं वन-टू-वन चर्चा भी की। इसी के साथ उन्होंने बताया कि निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए आगामी 20 जुलाई को जबलपुर में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है और इसमें शिरकत करने के लिए उद्योगपतियों को निमंत्रण दिया। इसी के साथ अगले साल फरवरी में भोपाल में होने वाली ग्लोबल इंडस्ट्रियल समिट को लेकर भी चर्चा हुई।

उद्योगपतियों को आमंत्रित किया 
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों के नेतृत्व में भारतीयों का स्वाभिमान लौटा है। अब हम कई क्षेत्रों में आत्मनिर्भर हैं और विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर हैं। डॉ मोहन यादव ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि ‘मुझे प्रसन्नता है कि मध्यप्रदेश में लगातार निवेश बढ़ रहा है। आज हमने बड़े पैमाने पर उद्योगपतियों को आमंत्रित किया है। भारत की जीडीपी बढ़ाने में मध्यप्रदेश पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि डॉ यादव ने कहा कि उद्योग, व्यापार, व्यवसाय की दृष्टि से मध्यप्रदेश में निवेश के लिए अनुकूल माहौल बना है। यही कारण है कि एनर्जी, टूरिज्म, हेल्थ, माइनिंग जैसे सभी सेक्टर में समान रूप से निवेश की बड़ी संभावनाएं हैं। हमने अपने बजट में भी इसकी गुंजाइश की और आने वाले समय में लगातार प्रोत्साहन दे रहे हैं। हम अलग-अलग क्षेत्र की अलग अलग समिट भी करने जा रहे हैं।’ सीएम ने कहा कि आज मुंबई में बड़े पैमाने पर उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया। मध्यप्रदेश सरकार उनका स्वागत करती है। निवेश के माध्यम से मध्यप्रदेश इकोनॉमिक दृष्टि से समर्थ होगा, बल्कि रोजगार की दृष्टि से भी क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा और भारत में जीडीपी को आगे बढ़ाने के लिए मध्यप्रदेश अपनी ताकत के साथ आगे बढ़ेगा।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow