सीएम डैशबोर्ड की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में हुई संपन्न

लापरवाह अधिकारियों को नोटिस जारी, एक हफ्ते में अनुपालन नहीं हुआ तो वेतन रोकने के निर्देश: डीएम।

Sep 19, 2023 - 15:32
Sep 19, 2023 - 15:33
 0  243
सीएम डैशबोर्ड की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में हुई संपन्न

शाहजहांपुर। (आरएनआई) शाहजहांपुर के विकास भवन सभागार में सीएम डैशबोर्ड की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने जनपद शाहजहांपुर को सीएम डैशबोर्ड रैंकिंग में 63वा स्थान प्राप्त करने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने समस्त अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि समस्त अधिकारी सीएम डैशबोर्ड पर विभागीय प्रगति से संबंधित आंकड़ों को समय से फीड करना सुनिश्चित करें साथ ही साथ आइजीआरएस जनसुनवाई से संबंधित शिकायतों का निस्तारण भी समय से कराना सुनिश्चित करें। 

 जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभाग द्वारा संचालित समस्त परियोजनाओं की प्रगति को ट्रैक करें| जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों को सीएम डैशबोर्ड के संबंध में आ रही समस्याओं का भी निस्तारण  कराया गया। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे प्रतिदिन डाटा को सीएम डैशबोर्ड पर भरना सुनिश्चित करें। लापरवाह अधिकारियों को फटकार लगाते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अगली बैठक में उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी| डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे सीएम डैशबोर्ड को भली भांति समझ लें जिससे कि उन्हें ज्ञात रहे कि प्रदर्शन को किस प्रकार सुधारा जा सकता है। 

 बैठक में उपस्थित डी डी ओ पवन कुमार सिंह ने बताया कि महीने की अंतिम तारीख तक जो डाटा विभागों द्वारा भेजा जाएगा वही सीएम डैशबोर्ड पर प्रदर्शित होगा। उन्होंने बताया कि सीएम डैशबोर्ड पर कुल 134 परियोजनाएं सम्मिलित है| जनपद शाहजहांपुर की 35 परियोजनाएं ए ग्रेड में सम्मिलित है, कुल 45 परियोजनाएं बी ग्रेड में सम्मिलित है, 16 सी ग्रेड में तथा 38 डी ग्रेड में सम्मिलित हैं। 

अपर जिलाधिकारी न्यायिक राशिद अली द्वारा बैठक में उपस्थित समस्त अधिकारियों को बताया गया कि वह किस प्रकार सी एम आई एस तथा जनसुनवाई रैंकिंग मे सुधार ला सकते हैं, उन्होंने अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण हेतु स्पेशल क्लोज विकल्प के विषय में विस्तार से बताया। 

बैठक में सीडीओ एस बी सिंह,डी डी ओ पवन कुमार सिंह, सी एम ओ आरके गौतम समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow