सिलेबस के अनुसार किताबों को गहनता से पढें - केसी गुप्ता

अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा विभाग से मिला छात्र छात्राओं का दल

May 2, 2023 - 19:15
 0  1.1k
सिलेबस के अनुसार किताबों को गहनता से पढें - केसी गुप्ता
सिलेबस के अनुसार किताबों को गहनता से पढें - केसी गुप्ता
सिलेबस के अनुसार किताबों को गहनता से पढें - केसी गुप्ता

गुना। मध्यप्रदेश सामान्य प्रशासन के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा विभाग केसी गुप्ता ने कहा है कि सिलेबस के किसी एक किताब को गहनता से पढना चाहिए और सोशल मीडिया से बचना चाहिए। जिससे निश्चित सफलता मिल सके। वे बल्लभ भवन आफिस भोपाल में गत दिवस पहुंचे विभिन्न जिलों में संचालित निःशुल्क कोचिंग क्लासेज के छात्र छात्राओं के दल से चर्चा करते हुए, उन्हें सफलता के मंत्र बता रहे थे।

इस दौरान संयुक्त संचालक निःशुल्क कोचिंग क्लासेज रामलखन मीणा, शिक्षक महेंद्र सिंह हंसोरिया, छात्र छात्राओं में हितेश दुबे, ओम राठौर, सलोनी दुबे, नीतू लोधी, नेहा माहेश्वरी, काजल मालवीय, कविता मंडावरिया, बुशरा खान उपस्थित थे।

अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा विभाग केसी गुप्ता ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि मैं किसी किताब को गहनता से पढता था और तब तक पढता था जब तक समझ में नहीं आ जाए। उन्होंने कहा कि सौ किताबों को पढने के बजाय एक किताब को सौ बार पढें। उन्होंने कहा कि सिलेक्टेड मटेरियल पढने से सफलता का प्रतिशत बढ जाता है। उन्होंने कहा कि करंट अफेयर्स अथाह है, इसलिए इसके लिए किसी एक स्रोत को ही नियमित फोलो करें। उन्होंने छात्र छात्राओं के जिज्ञासा रुपी सवालों के भी विस्तार से जवाब दिए। इस दौरान शिक्षक और छात्र छात्राओं के दल ने बल्लभ भवन के सभी कार्यालय का भ्रमण किया।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन और आदर्श परिवार एवं आधुनिक नालंदा के डायरेक्टर परीक्षित भारती के सहयोग से श्योपुर, सीहोर, सतना, टीकमगढ़, गुना, ग्वालियर, जबलपुर और बालाघाट में यूपीएससी एवं एमपीपीएससी की तैयारी कर रहे छात्र छात्राओं के लिए निःशुल्क कोचिंग क्लासेज आफ लाइन उपलब्ध कराई जा रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow