सावन माह की पहली सोमवारी पर शिवभक्तों के जयकारों से गूंज उठा शिवालय

Jul 22, 2024 - 15:24
Jul 22, 2024 - 16:13
 0  4.3k

मुजफ्फरपुर (आरएनआई) 22जुलाई यानी सोमवार से सावन का पावन महीना शुरू हो गया है, ऐसे में ग्रामीण इलाकों से लेकर शहरी क्षेत्रों के सभी शिवालयों में शिवभक्तों के द्वारा जलाभिषेक कर बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना की जा रही है, ऐसी मंताएं है सावन महीने का प्रत्येक दिन खास होता है, खासकर सोमवारी की अपनी एक अलग विशेषताएं है जब कांवर यात्रा कर बाबा पर जलाभिषेक करते है. वही उतर बिहार का देवघर कहे जाने वाला बाबा गरीबनाथ मंदिर में सावन की पहली सोमवारी पर आधी रात से बाबा गरीबनाथ धाम में आस्था और भक्ति का जन सैलाब देखने को मिल रहा है. हजारों शिवभक्त पहलेजा घाट से पवित्र गंगाजल जलबोझी कर कांवर यात्रा कर बाबा गरीबनाथ मंदिर पहुंचकर बाबा पर जलाभिषेक किया, इस दौरान पूरा इलाका हर हर महादेव के जयघोष से गूंज उठा. पूरा मंदिर परिसर बोल बम, हर हर महादेव के नारों से गुंजायमान हो उठा. कांवरियों में काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिला. कांवरियां अरघा में जलाभिषेक कर रहे है. मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ मंदिर में पहली सोमवारी पर लाखो शिवभक्तों ने जलाभिषेक किया. वही मंदिर परिसर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए. चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात है. मेडिकल टीम भी हर जगह मौजूद है.

आपको बता दें सावन माह के पहले दिन डिप्टी सीएम विजय सिन्हा, बिहार सरकार में मंत्री केदार गुप्ता ने मुजफ्फरपुर में श्रावणी मेला का उद्घाटन किया, साथ ही बाबा गरीबनाथ धाम में पूजा अर्चना की. इस दौरान कई नेता मौजूद रहे.

आपको बता दें की सावन माह की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में आज पहली सोमवारी है, और मुजफ्फरपुर के शहर से लेकर गांव तक प्रत्येक शिवालय में शिवभक्तों के द्वारा बाबा भोले नाथ पर जलाभिषेक किया गया, इस दौरान शिवभक्तों के जयकारों से पूरा शिवालय गूंज उठा. वही गायघाट के केवटसा में बाबा विशालनाथ धाम में भी हजारों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया है. जबकि बंदरा प्रखंड के खगेश्वर नाथ धाम में भी कांवरियों ने बाबा पर जलाभिषेक किया, साथ ही ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के प्रत्येक शिवालय में शिवभक्तों की भारी भीर देखने को मिली.

बाबा गरीबनाथ मंदिर के महंत अभिषेक पाठक ने बताया कि सावन के महीने में सभी दिन सोमवार के बराबर का महत्व होता है महादेव पर जलाभिषेक करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow