सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 25 लाख रुपये की ठगी, मामला दर्ज

Jun 14, 2024 - 17:38
Jun 14, 2024 - 17:38
 0  891
सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 25 लाख रुपये की ठगी, मामला दर्ज

सागर (आरएनआई) मध्य प्रदेश के सागर जिले के मकरोनिया थाना क्षेत्र में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 25 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। फरियादी ने थाने पहुंचकर शिकायत की है। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला
बता दें कि फरियादी अंकित जैन निवासी मकरोनिया ने पुलिस में शिकायत करते हुए बताया कि वर्तमान में प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहा हूं। वर्ष 2018 की बात है मेरी पहचान मेरे घर के पास बने मंदिर मे आने-जाने के दौरान अनीता जैन से हुई जो वर्तमान में प्रौढ शिक्षा विभाग सागर में अकाउंटेंट के पद पर पदस्थ है। उनसे पारिवारिक संबंध बन गए और इस दौरान एक दिन मेरे घर आने पर अनीता ने मुझसे व मेरी मां से कहा कि मेरी सचिवालय भोपाल में अच्छी पहचान है। आप लोग कहो तो में सचिवालय कोटे से सीधी भर्ती करवा सकती हूं, जो नायब तहसीलदार, अकाउंटेंट से नीचे के समकक्ष पदों की होगी। जिसके लिए आपको करीब 25 लाख रुपए खर्च करना होंगे। उसकी बातों में परिवार के लोग आ गए। जिसके बाद वह लगातार रुपयों का इंतजाम करने का बोलती रही। 23 मई 2018 को मेरे पिता ने बैंक से 5 लाख रुपए निकालकर दिए। इस दौरान अनीता ने कहा कि जल्द ही सचिवालय से नौकरी का आदेश निकलवाती हूं। शेष पैसों का इंतजाम कर लो। कुछ दिन बाद शेष राशि भी दे दी। जिसके बाद अनीता आज-कल करती रही और दो साल निकाल दिए। लेकिन नौकरी नहीं लगी। जब हम लोगों को संदेह हुआ तो अनीता की जानकारी निकाली तो पता चला कि वह इसी तरह की लोगों से ठगी करती रहती है।

जानकारी मिलने पर उनके घर गए और रुपए वापस मांगे। दबाव बनाया तो 1.60 लाख रुपए खाते में ट्रांसफर कर दिए। लेकिन शेष राशि लेने में आनाकानी करने लगी। कुछ समय बाद शेष रुपए मांगने उसके घर गए तो उसने धमकाया और झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। मामले में परेशान होकर थाने में शिकायत की। शिकायत पर मकरोनिया पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow