सरकार गांव के गरीब, किसान, युवक तथा महिलाओं के उत्थान के प्रति कटिबद्ध :- रजनी तिवारी

Dec 30, 2023 - 17:49
Dec 30, 2023 - 17:50
 0  270

हरदोई (आरएनआई) आज श्रीशचन्द्र बारात घर में ग्राम चौपाल ‘‘गांव की समस्या, गांव में समाधान‘‘ के एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित जनपद स्तरीय कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रूप में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्जवलित कर किया तथा विभिन्न महिला समूह एवं विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों का अवलोकन किया।
इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि भारत एवं प्रदेश सरकार गांव के गरीब, किसान, युवक तथा महिलाओं के उत्थान के प्रति कटिबद्व है और समाज में अन्तिम पायदान के व्यक्ति तक सभी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होने कहा कि सरकार खासकर महिलाओं के प्रति काफी गम्भीर है और उन्हें स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से लखपती दीदी बनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि महिलाये अपने बेटों के साथ बेटियों को भी अच्छी परवरिस व पढ़ा-लिखाकर काबिल बनायें। कार्यक्रम में सासंद जय प्रकाश रावत,  जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती तथा भाजपा जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन ने भी सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताया।
कार्यक्रम में  मंत्री ने अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ उज्जवला गैस कनेक्शन, आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री किसान योजना के लाभार्थियों आदि को लाभान्वित किया तथा जनपद के ब्लाक अहिरोरी में अच्छा कार्य करने वाले  ब्लाक प्रमुख धर्मवीर सिंह पन्ने तथा सहकारिता विभाग में अच्छा कार्य करने वाले एडीओ पंचायत आदि को प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरूरानी ने सभी जन प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया तथा ग्राम चौपाल के माध्यम से एक वर्ष में गांवों में कराये कार्यो एवं समस्याओं के समाधान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में जिला विकास अधिकारी, पीडी, डीडी कृषि, डीसी मनरेगा, जिला सूचना अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी तथा भारी संख्या में महिलाओं ने प्रतिभाग किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Laxmi Kant Pathak Senior Journalist | State Secretary, U.P. Working Journalists Union (Regd.)