सभी एआरओ टेबल पर भी प्रत्याशी अपने काउंटिंग एजेंट नियुक्त कर सकेंगे, एक जून तक निर्धारित प्रारूप में प्रस्ताव मांगे

May 23, 2024 - 19:58
May 23, 2024 - 20:10
 0  2k
सभी एआरओ टेबल पर भी प्रत्याशी अपने काउंटिंग एजेंट नियुक्त कर सकेंगे, एक जून तक निर्धारित प्रारूप में प्रस्ताव मांगे

ग्वालियर (आरएनआई) ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र की मतगणना विधानसभा क्षेत्रवार अलग-अलग कक्षों में होगी साथ ही मतों के टेबुलेशन का कार्य हर कक्ष में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की टेबल पर किया जाएगा। एआरओ (सहायक रिटर्निंग ऑफीसर) की टेबल पर भी प्रत्याशी अपना काउंटिंग एजेंट (गणना अभिकर्ता)नियुक्त कर सकेंगे। ग्वालियर जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों की मतों की गिनती एमएलबी कॉलेज के ए ब्लॉक में स्थित 11 कक्षों में होगी। एआरओ टेबल के गणना एजेंट नियुक्त करने के लिए प्रत्याशियों से एक जून तक प्रस्ताव मांगे गए हैं।

कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने इस संबंध में पत्र के जरिए सभी प्रत्याशियों को सूचित कर दिया है। उन्होंने कहा है कि सभी एआरओ (11 गणना कक्ष) टेबल के लिए निर्धारित प्रारूप-18 में प्रत्याशी अपने गणना अभिकर्ता नियुक्त करने के प्रस्ताव एक जून को सांयकाल 5 बजे तक कलेक्ट्रेट परिसर स्थित अधीक्षक भू-अभिलेख कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं।

जिले में मतगणना संबंधी व्यवस्थाओं व मतगणना कार्य की मॉनीटरिंग के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने वरिष्ठ अधिकारियों को विधानसभा क्षेत्रवार नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी हैं। ज्ञात हो लोकसभा आम निर्वाचन कार्यक्रम के तहत जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना 4 जून को प्रात: 8 बजे से एमएलबी कॉलेज में होगी।

विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर ग्रामीण व ग्वालियर के नोडल अधिकारी का दायित्व अपर कलेक्टर श्रीमती अंजू अरुण कुमार को सौंपा गया है। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर पूर्व व ग्वालियर दक्षिण के लिए नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह और विधानसभा क्षेत्र भितरवार व डबरा (अ.जा.) के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालनल अधिकारी विवेक कुमार को नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती चौहान ने सभी नोडल अधिकारियों को मतगणना संबंधी सभी कार्य समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्ट्रेट स्थित जिला कोषालय में डाक मतपत्रों का स्ट्रांग रूम 3 जून को सांयकाल 6 बजे खोला जाएगा। इसके बाद यहाँ से कड़ी सुरक्षा के बीच डाक मतपत्रों को सुरक्षित रूप से मतगणना स्थल एमएलबी कॉलेज के स्ट्रांग रूम में पहुँचाया जाएगा। डाक मतपत्रों का स्ट्रांग रूम खुलने एवं मतगणना स्थल के स्ट्रांग रूम तक मतपत्रों के परिवहन के समय प्रत्याशी एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ता मौजूद रह सकेंगे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने सभी प्रत्याशियों को पत्र लिखकर इस संबंध में सूचित कर दिया है। उन्होंने डाक मतपत्र परिवहन की संपूर्ण प्रक्रिया के दौरान प्रत्याशियों से स्वयं उपस्थित रहने अथवा अपने निर्वाचन अभिकर्ता को अवश्य भेजने के लिए कहा है।

लोकसभा निर्वाचन कार्यक्रम के तहत ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में शामिल ग्वालियर जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना 4 जून को प्रात: 8 बजे से एमएलबी कॉलेज में होगी। चार जून को मतगणना शुरू होने से पहले एमएलबी कॉलेज में प्रात: 6:30 बजे प्रत्याशियों एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं की मौजूदगी में सभी विधानसभा क्षेत्रों के ईवीएम  स्ट्रांग रूम खोले जाएँगे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने पत्र के जरिए इस संबंध में सभी प्रत्याशियों को सूचित कर दिया है।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow