सप्‍ताहिक समय सीमा बैठक का किया गया आयोजन

विभाग प्रमुख सीएम हेल्‍पलाइन की रैकिंग में करें सुधार – कलेक्‍टर 

Feb 26, 2024 - 21:11
Feb 26, 2024 - 21:28
 0  972
सप्‍ताहिक समय सीमा बैठक का किया गया आयोजन

गुना (आरएनआई) कलेक्‍टर अमनबीर सिंह बैंस की अध्‍यक्षता में कलेक्‍ट्रेट के सभाकक्ष में समय-सीमा बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रथम कौशिक, अपर कलेक्टर मुकेश कुमार शर्मा, समस्‍त अनुविभागीय अधिकारी सहित विभिन्‍न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में सर्वप्रथम समय सीमा के लंबित पत्रों पर बिन्‍दुवार समीक्षा की गयी । सीएमओ चांचौडा़ द्वारा विगत टीएल बैठक में दिये निर्देशानुसार कार्यवाही नहीं करने पर नाराजगी व्‍यक्‍त की गयी और उनके खिलाफ निलंबन का प्रस्‍ताव‍ आयुक्‍त राजस्‍व को भेजने के निर्देश दिये गये । इसी प्रकार विशनवाडा़ प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र पर पदस्‍थ एएनएम की शिकायत के संबंध में बीएमओ से पुष्टि कराकर रिर्पोट लेने के निर्देश दिये गये। 

बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि कुछ स्‍थानों पर दबंग लोगों द्वारा बिजली के ट्रासफार्मर का दुरूपयोग किया जा रहा हैं इस संबंध में कलेक्‍टर द्वारा ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये गये।

इसी प्रकार जिला शिक्षा केन्‍द्र और लोक निर्माण विभाग आपसी में समन्‍वय कर जिले के जीर्णशीर्ण शासकीय भवनों के डिस्‍मैंटल करने की कार्यवाही समय सीमा में कराना सुनिश्चित करें।

बैठक के दौरान कलेक्‍टर द्वारा डीपीसी को निर्देशित किया गया कि माध्‍यमि‍क विद्यालय मंगवार अधिकांश बंद रहता है इस संबंध ने टीम के माध्‍यम से आकस्मिक निरीक्षण कराया गया तो इस दौरान चार शिक्षक अनुप‍स्थित पाये गये उनके खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिये गये इसी प्रकार निरीक्षण के दौरान आंगनवाडी़ केन्‍द्र भी बंद पाया गया आंगनवाडी़ कार्यकर्ता के खिलाफ भी कार्यवाही की जावें।

 आगामी लोकसभा निर्वाचन के देखते हुये सभी कर्मचारियों के नाम मतदाता सूची में जुड़वाना अनिवार्य हैं। अभी तक जिन विभाग प्रमुखों ने सभी कर्मचारियों के नाम जोडे़ गये है इस आशय के प्रमाण पत्र नही दिया गया हैं वह सभी विभाग तत्‍काल निर्वाचन शाखा को प्रमाण पत्र भेजना सुनिश्चित करें।

बैठक के दौरन सीएम हेल्‍पलाइन से संबंधित विभागवार समीक्षा की गयी और निर्देशित किया गया कि ऐसे विभाग जिनकी रैकिंग यदि 35 के नीचे रहती हैं उनके विरूद्ध कार्यवाही की जावेगी। सभी विभाग प्रमुख अपनी रैकिंग मे सुधार करने का प्रयास करें। सभी राजस्‍व अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि 500 दिन से अधिक लंबित पत्रों का निराकरण प्राथमिकता से कराना सुनिश्चित करें। 

इसी प्रकार जनसुनवाई से संबंधित लंबित पत्रो के निराकरण प्राथमिकता से करने के निर्देश दिये गये न्‍यायलीन प्रकरणों में अवमानना, रिट पीटीश्‍न से संबंधित प्रकरणों में जबाव प्राथमिकता से भेजें जावें। विशेष रूप से तहसील गुना, मक्‍सूधनगढ, नगरीय प्रशासन एवं जिला शिक्षा अधिकारी को अधिक ध्‍यान देने की आवश्‍यकता हैं।

बैठक के दौरान राजस्‍व महाभियान के तहत बी-वन वाचन, ई-केवायसी आदि की रैकिंग में सुधार लाने के निर्देश दिये गये।

बैठक के अंत में मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी द्वारा बताया गया कि 29 फरवरी को माननीय प्रधानमंत्री द्वारा व्‍हीसी के माध्‍यम से विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यस एवं जिलों में साइबर तहसील का शुभांरभ करेगें इसका प्रसारण भोपाल से किया जायेगा। 

इस संबं‍ध में सभी ग्रामीण/नगरीय निकायों में आयोजन की तैयारी कराना सुनिश्चित करें जिला स्‍तरीय कार्यक्रम के लिये मुख्‍य नगरपालिका अधिकारी गुना को निर्देशित किया गया।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow