श्रीलंका ने पहली बार जीता एशिया कप का खिताब, फाइनल में भारत को आठ विकेट से हराया

भारतीय महिला टीम का फाइनल में सामना श्रीलंका से था। इस मैच में भारत ने मेजबानों को 166 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में श्रीलंका ने आठ गेंदों के शेष रहते आठ विकेट से मैच जीत लिया। 

Jul 28, 2024 - 18:09
 0  783
श्रीलंका ने पहली बार जीता एशिया कप का खिताब, फाइनल में भारत को आठ विकेट से हराया

दांबुला (आरएनआई) फाइनल मैच में श्रीलंका ने भारत को आठ विकेट से हराकर महिला एशिया कप 2024 का खिताब जीत लिया। इस मैच में श्रीलंका ने भारत को आठ विकेट से हराकर पहली बार खिताब जीता।

भारत द्वारा जीते गए खिताबों की संख्या: 7
भारत द्वारा खेले गए फाइनल की संख्या: 9
भारत और श्रीलंका  के बीच फाइनल की संख्या: 6
फाइनल की संख्या जिसमें SL ने IND को हराया: 1

श्रीलंका के बल्लेबाजों का दमदार प्रदर्शन जारी है। हर्षिता 50 और कविशा 23 रन बनाकर क्रीज पर डटी हैं। 17 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 141/2 है।

चामरी अटापट्टू और हर्षिता दमदार प्रदर्शन करती नजर आ रही हैं। छह ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 44/1 है।

श्रीलंका की सलामी बल्लेबाज विष्मी गुणारत्ने रन आउट होकर पवेलियन लौटीं जिससे भारत ने दूसरे ही ओवर में पहली सफलता हासिल कर ली। गुणारत्ने एक रन बनाकर आउट हुईं। 

भारतीय महिला टीम ने स्मृति मंधाना के शानदार अर्धशतक की बदौलत महिला एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के सामने 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन बनाए। भारत के लिए स्मृति ने 47 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 60 रन बनाए, लेकिन अन्य भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत की पारी को संभाले रखा जिस कारण टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही। श्रीलंका की ओर से कविष्का दिलहारी ने दो विकेट अपने नाम किए। 

कविष्का दिलहारी ने स्मृति मंधाना को आउट कर भारत को पांचवां झटका दिया। स्मृति 47 गेंदों पर 60 रन बनाकर आउट हुईं। भारत ने 18 ओवर की समाप्ति के बाद पांच विकेट पर 140 रन बना लिए हैं। 

जेमिमा रोड्रिग्स तेजी से रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गईं जिससे भारत को चौथा झटका लगा। जेमिमा 29 रन बनाकर आउट हुईं। 

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में 100 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स क्रीज पर टिकी हुई हैं। भारत ने 15 ओवर की समाप्ति के बाद तीन विकेट पर 114 रन बना लिए हैं। 

स्मृति मंधाना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक जड़ा। भारत ने 13 ओवर की समाप्ति के बाद तीन विकेट पर 90 रन बना लिए हैं। 

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.