श्री राम जय राम जय जय राम की धुन के साथ शहर में निकला राम भगवान का जुलूस

श्री राम जय राम जय जय राम की धुन के साथ शहर में निकला राम भगवान का जुलूस, जगह-जगह प्रसादी भंडारी के साथ प्राण प्रतिष्ठा का हुआ लाइव प्रसारण, ताहिर मार्केट में श्रीराम भगवान की आरती के साथ हुआ प्रसाद वितरण। 

Jan 22, 2024 - 20:24
Jan 22, 2024 - 20:25
 0  702
श्री राम जय राम जय जय राम की धुन के साथ शहर में निकला राम भगवान का जुलूस

गुना (आरएनआई) श्री राम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा के रूप में देश दुनिया में 22 जनवरी का दिन इतिहास के स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।

भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के मुहूर्त का समय होते ही देश दुनिया की गली-गली में जय जय श्री राम के नारों के साथ जोरदार आतिशबाजी की अबाज से आसमान गूंज उठा। सनातनियों की खुशी का कोई ठिकाना ना रहा, शहर में जगह विशाल प्रसादी भंडारों के साथ जय श्री राम के नारे लगाते हुए शहर के मार्गों पर विशाल जुलूस निकाले गए, जिसमें बड़ी संख्या में महिला शक्ति घोड़े पर सवार होकर चल रही थी।

शहर में निकला श्री राम भगवान का जुलूस, हुआ जोरदार स्वागत 
श्री राम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देश दुनिया में सभी जगह समाज संगठन धार्मिक संस्थाएं सभी मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन किए जा रहे है, इसी अवसर पर शहर में पुरानी गल्ला मंडी स्थित श्री हनुमान जी के मंदिर से दोपहर में राम भगवान का जुलूस निकाला गया, जो कि श्री राम जय राम जय जय राम की धुन के साथ शहर के मुख्य मार्गो से होता हुआ गुजरा। शहर वासियों ने श्री राम भगवान के जुलूस का  पुष्प बरसा कर जोरदार स्वागत किया गया। जुलूस मुख्य मार्ग से होता हुआ समापन स्थल पहुंचा जहां विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ो की संख्या में लोगों ने प्रसादी ग्रहण की।

 गुना पत्रकार संघ ने की प्रसादी वितरण
श्री राम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर गुना जिले की पत्रकार जनों ने शहर की जय स्तंभ चौराहा स्थित श्री लक्ष्मी नारायण भगवान मंदिर पर खीर की प्रसादी का वितरण किया जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने प्रसादी ग्रहण की।
 कार्यक्रम सभी पत्रकार जनों के सहयोग से किया गया। गुना जिला पत्रकार संघ ऐसे धार्मिक  अवसरों पर अपनी सहभागिता दर्ज कराता रहा है। और आगे भी करता रहेगा।

एकता की मिसाइल :- ताहिर मार्केट में की गईं श्री राम भगवान की आरती
शहर की ताहिर मार्केट में भी एकता की मिसाल देखने को मिली, जहां सभी स्थानीय  दुकानदार भाईयों ने मिलकर श्री राम भगवान की फोटो के साथ उनकी आरती की गई, तदुपरांत नाश्ते की व्यवस्था भी रखी गई थी, जिसमें सभी को प्रसादी वितरण की गई। यहां मुस्लिम भाइयों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, और कार्यक्रम को भव्यता प्रदान की, जो कि देशवासियों को एक भाईचारे का संदेश देती है।

प्रशासन द्वारा प्रमाण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का हुआ लाइव प्रसारण
जिला प्रशासन द्वारा शहर की मुख्य चौराहा पर बड़ी-बड़ी एलइडी के माध्यम से श्री राम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा के लाइव प्रसारण का दिखाया गया, जिसको सैकड़ो लोगों नै देखा, नगर पालिका अध्यक्ष,  उपाध्यक्ष, सभी लोगों ने कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा। इस अवसर पर अध्यक्ष राम माय महल देखने को मिला लोग समूहों में सड़कों पर जय श्री राम के नारे लगाते हुए एक दूसरे को शुभकामनाएं बधाइयां देते हुए नजर आए।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow