शिवपुरी के पूर्व सांसद द्वारा वितरित फायर फाइटर टैंकर गायब, नगर पालिका ने टैंकरों की खोज के लिए नोटिस जारी किया

Sep 3, 2024 - 22:37
Sep 3, 2024 - 22:37
 0  1.2k
शिवपुरी के पूर्व सांसद द्वारा वितरित फायर फाइटर टैंकर गायब, नगर पालिका ने टैंकरों की खोज के लिए नोटिस जारी किया

गुना-शिवपुरी (आरएनआई) शिवपुरी के पूर्व सांसद ने सांसद निधि से शिवपुरी जिले को फायर फाइटर टैंकर दिए थे। इन फायर फाइटर टैंकरों की संख्या 10 बजाई जा रही है। यह पूर्व सांसद ने 9.81 करोड़ की सांसद निधि में से 8.87 करोड़ रु. खर्च किए थे। इसमें से 8.70 करोड़ रुपए सिर्फ वाटर टैंकर खरीदने पर खर्च किए। लोकसभा क्षेत्र के तीनों जिलों में से शिवपुरी में 59.29 लाख रुपए के टैंकर दिए गए। अब इनमें से कई टैंकर ढूंढने पर भी नहीं मिल रहे हैं। तीनों जिलों में टैंकरों की खरीद एमपी एग्रो के जरिए हुई है।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय द्वारा जारी मार्गदर्शिका (अप्रैल-2023) में निहित निर्देशों के अनुशरण में सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत भारत सरकार नई दिल्ली से प्राप्त आवंटन से आमजन को पेयजल सुविधा उपलब्ध कराये जाने हेतु जीआई कोटेड 5 हजार लीटर क्षमता वाले दस पानी के टैंकर एमपी एग्रो के माध्यम से माह जनवरी 2024 में क्रय किए थे।

 हमने तो समाजों को टैंकर दिए थे।
समाजों के संग बैठक की तो टैंकरों की मांग सामने आई। इसलिए सांसद निधि से टैंकरों की स्वीकृति दी थी। समाजों को टैंकर दिए थे, पता नहीं बाद में किसके पेट में दर्द हुआ। हालांकि टैंकर नगर पालिका भेजे जा रहे हैं। कितने टैंकर और कितनी राशि में खरीदें, यह जानकारी योजना एवं सांख्यिकी विभाग के पास है।
डॉ. केपी यादव, पूर्व सांसद, गुना-शिवपुरी।  
   
  नोटिस देकर मंगवा रहे टेंडर।
सांसद निधि के तहत दिए टैंकरों में से 6 बरामद हो गए हैं। शेष टैंकर ढूंढने के लिए एई को बोला है कि यदि किसी के पास टैंकर हैं तो नोटिस देकर मंगाएं। उम्मीद है कि सारे टैंकर मिल जाएंगे।
ईशांक धाकड़, सीएमओ, नगर पालिका शिवपुरी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow