शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव 2024: स्टार्टअप्स की प्रेरणा, भविष्य का निर्माण

Aug 17, 2024 - 19:48
Aug 17, 2024 - 19:48
 0  405
शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव 2024: स्टार्टअप्स की प्रेरणा, भविष्य का निर्माण

ग्वालियर  (आरएनआई) बहुप्रतीक्षित शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव का दूसरा संस्करण 23 और 24 अगस्त, 2024 को पिछले वर्ष की भांति जय विलास पैलेस, ग्वालियर में आयोजित होने जा रहा है। 2023 में श्रीमती प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया द्वारा फ्लूइड वेंचर्स के सहयोग से शुरू किया गया यह महत्वाकांशी आयोजन मध्य प्रदेश में स्टार्टअप इकोसिस्टम को बढ़ावा देने का उद्देश्य रखता है, जिससे स्टार्टअप्स और निवेशकों द्वारा सामना किए गए प्रमुख मुद्दों को संबोधित किया जा सके और सरकार और स्टार्टअप इकोसिस्टम के बीच एक मजबूत बांध स्थापित किया जा सके।

कार्यक्रम विवरण:

- तिथियाँ: 23-24 अगस्त, 2024
- स्थान: जय विलास पैलेस, ग्वालियर
- सहयोगी: फ्लूइड वेंचर्स और ईज़ी नॉलेज क्लब
- समर्थन: ग्वालियर मैनेजमेंट एसोसिएशन (जी.एम.ए)

कार्यक्रम की मुख्य विशेषताएँ:

- प्रतिभागी:  इस वर्ष, 80 स्टार्टअप्स और 50 निवेशक इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।
- सत्र: इस दो दिवसीय कार्यक्रम में 4 मुख्य भाषण, 6 पैनल चर्चाएँ, और 15 स्टार्टअप्स द्वारा 15 निवेश पिच शामिल होंगी।

शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव 2024 एक ऐसा मंच बनाने के लिए प्रतिबद्ध है जहां स्टार्टअप्स, निवेशक, और नीति निर्माता बेहतर नीतियों को विकसित करने और मध्य प्रदेश में स्टार्टअप इकोसिस्टम को मजबूत करने के लिए सार्थक चर्चाओं में शामिल हो सकें। यह कार्यक्रम स्टार्टअप्स और निवेशकों द्वारा सामना की गई चुनौतियों की पहचान और उनका समाधान, सहयोग को बढ़ावा देने और क्षेत्र में नवाचार को प्रोत्साहित करने पर केंद्रित होगा।

पिछले साल के उद्घाटन कार्यक्रम ने 40 निवेशकों और 50 स्टार्टअप्स की भागीदारी के साथ बड़ी सफलता हासिल की थी। इस वर्ष, बढ़ी हुई भागीदारी और समृद्ध सामग्री के साथ, कॉन्क्लेव का उद्देश्य मध्य प्रदेश में स्टार्टअप परिदृश्य पर और भी अधिक प्रभाव डालना है।

शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव के बारे में:

शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव एक वार्षिक कार्यक्रम है जिसका उद्देश्य मध्य प्रदेश में एक मजबूत स्टार्टअप इकोसिस्टम का निर्माण करना है। 2023 में श्रीमती प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया द्वारा फ्लूइड वेंचर्स के सहयोग से शुरू किया गया यह कॉन्क्लेव स्टार्टअप्स, निवेशकों, और नीति निर्माताओं के लिए एक ऐसा मंच प्रदान करता है जहां वे जुड़ सकें, सहयोग कर सकें, और मध्य प्रदेश के बेहतर भविष्य के लिए अभिनव समाधान बना सकें।

Follow    RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow