शराबबंदी वाले बिहार में शराब तस्करी का नया खेल - उत्पाद विभाग की करवाई में लाखो की शराब जब्त

Jul 24, 2024 - 23:22
Jul 25, 2024 - 00:50
 0  4.4k

मुजफ्फरपुर (आरएनआई) शराबबंदी वाले बिहार में शराब तस्करों के द्वारा आए दिन नायाब तरीके से शराब की तस्करी का मामला सामने आते रहता है. बिहार में शराब माफिया डाल डाल और पुलिस पात पात की राह पर चलता दिख रही है, ताजा मामला जिला के करजा थाना क्षेत्र की है, जहां शराब माफिया ने पुलिस और उत्पाद विभाग से बचने के लिए तालाब को अपना ठिकाना बना रखा था लेकिन उत्पाद विभाग की ड्रोन ने शराब तस्कर के मंसूबों को नाकाम कर दिया।

बताया गया की उत्पाद विभाग टीम ने तालाब में जाकर जब पास के एक झाड़ी को देखा तो हैरान रह गए, इस दौरान टीम ने लाखो की अवैध शराब की खेप बरामद किया है हालाकि छापेमारी की भनक लगते ही शराब तस्कर भाग निकले. मामले की जानकारी उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त विजय शेखर दुबे ने दिया है।

बताया गया की करजा थाना क्षेत्र के बड़कागांव के समीप तस्करो ने नायाब तरीके से शराब छुपा रखा था, धंधेबाजो ने पुलिस/उत्पाद से बचने के लिए शराब के भंडारण हेतु तालाब को चुना और फिर पास में लगे हुए झाड़ी में एक कोडिंग कर दिया ताकि शराब की जरूरत होने पर इसको डिलीवरी किया जा सके. जिसमे की अलग अलग कोडिंग किया गया था, यही नहीं बल्कि उसको लाने के लिए शराब के धंधेबाज नाव का इस्तेमाल करते थे, मौके से उत्पाद विभाग की टीम ने नाव को भी जब्त किया, जिसमे अलग अलग ब्रांड की कीमती शराब की खेप बरामद किया गया है. वही शराब के धंधेबाज को चिहिंत किया जा रहा है।

मामले में उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त विजय शेखर दुबे ने बताया की सूचना के आधार पर करवाई की, जहा टीम ने ड्रोन के माध्यम जानकारी हासिल की शराब को तालाब के पास में छिपाया गया लेकिन वहां तक पहुंच सकना मुश्किल था जिसके बाद नाव का सहारा लिया और फिर जाकर देखा तो शराब को अंदर में छिपा रखा है।जिसके बाद मौके पर से शराब को जब्त किया गया है तो यह अरुणाचल प्रदेश निर्मित थी और इसको लोकल डिलीवरी के लिए रखा गया था. टीम इस मामले में आगे की करवाई में जुटी हुई है और शराब तस्करों का पहचान किया जा रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow