नवीन प्रस्‍तावित विश्‍वविद्यालय की व्‍यवस्‍थाओं के संदर्भ में कलेक्‍टर ने किया शासकीय मॉडल कॉलेज का निरीक्षण

शासकीय मॉडल कॉलेज गुना के भवन से आगामी शैक्षणिक सत्र में विश्‍वविद्यालय का किया जायेगा संचालन। 

May 21, 2024 - 18:55
May 21, 2024 - 18:56
 0  567
नवीन प्रस्‍तावित विश्‍वविद्यालय की व्‍यवस्‍थाओं के संदर्भ में कलेक्‍टर ने किया शासकीय मॉडल कॉलेज का निरीक्षण

गुना (आरएनआई) गुना जिले में प्रस्‍तावित नवीन क्रांतिवीर तात्‍याटोपे विश्‍वविद्यालय के वैकल्पिक व्‍यवस्‍था स्‍वरूप वर्तमान में विश्‍वविद्यालय का संचालन शासकीय मॉडल कॉलेज गुना के भवन में किया जाना है। इसी क्रम में विश्‍वविद्यालय में प्रवेश एवं पठन-पाठन के लिए सुविधाओं की दृष्टि से आज कलेक्‍टर डॉ. सतेन्‍द्र सिंह द्वारा शासकीय मॉडल कॉलेज गुना का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्‍त संचालक उच्‍च शिक्षा ग्‍वालियर डॉ. कुमार रत्‍नम भी उपस्थित रहे। 

निरीक्षण के दौरान कलेक्‍टर डॉ. सिंह द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि विश्‍वविद्यालय के आवश्‍यकता के अनुरूप आवश्‍यक कार्यो को सूचीबद्ध कर अनुमानित लागत का एस्‍टीमेट तैयार कर उच्‍च शिक्षा विभाग को शीघ्र भेजना सुनिश्चित करें। कॉलेज परिसर में बाउंड्रीवॉल एवं बाउंड्रीवॉल से संलग्‍न मेन गेट निर्माण हेतु लागत का आंकलन कर एस्‍टीमेट तैयार करें, साथ ही उन्‍होंने विश्‍वविद्यालय के लिए वाटरकूलर, एयर कंडीशनर, मेन गेट पर विश्‍वविद्यालय के नाम का बोर्ड, परिसर में पहुंच मार्ग पर लाईट, भवन एवं परिसर के रख-रखाव पर व्‍यय, पुस्‍तकालय हेतु बुक रेक्‍स एवं अलमारियां, पाठ्यक्रम के लिए निर्धारित पाठ्यपुस्‍तकें, संदर्भ ग्रंथ, जनरल्‍स, समाचार पत्र एवं पत्रिकाएं, एक सुरक्षा गार्ड, के लिए प्रस्‍ताव शासन को भेजने के निर्देश दिये। अनुविभागीय अधिकारी राजस्‍व गुना को निर्देशित किया कि विश्‍वविद्यालय के भवन निर्माण के लिए भूमि शीघ्र चिन्हित करें। 

इस दौरान अपर कलेक्‍टर  अखिलेश जैन, अनुविभागीय अधिकारी राजस्‍व गुना रवि मालवीय, प्राचार्य पीजी कॉलेज बी.के. तिवारी, रजिस्‍ट्रार विश्‍वविद्यालय आर.के. वर्मा, तहसीलदार गुना जी.एस. बैरवा, मुख्‍य नगर पालिका अधिकारी गुना तेज सिंह यादव सहित अन्‍य अधिकारी/ कर्मचारी उपस्थित रहे।


Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow