विकास मंच ने शहर से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर किया गहन मंथन

Aug 14, 2024 - 00:15
Aug 14, 2024 - 00:16
 0  459
विकास मंच ने शहर से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर किया गहन मंथन

गुना (आरएनआई) एक बैठक बुधवार को प्रतिष्ठित व्यवसायी एवं समाजसेवी सीपी रघुवंशी के निवास पर आयोजित की गई। बैठक में पांच बिन्दुओं पर्यावरण,प्लास्टिक मुक्त गुना, नशा मुक्ति,आधारभूत संरचना एवं स्वच्छ गुना को लेकर गहन मंथन किया गया। 

बैठक में तय किया गया कि जल्दी ही प्रशासनिक अधिकारियों से मंच के सदस्य मिलेंगे और अपनी योजना को शेयर करेंगे।   

गुना विकास मंच प्रशासन और आमजनता के बीच सेतु का काम करेगा। जिससे समाज से जुड़े मुद्दों और समस्याओं को हल किया जा सके। 

 बैठक में पर्यावरण को लेकर बताया गया कि स्वच्छता, प्लास्टिक और सफाई आपस में ही जुड़े बिन्दू है। इनकी चिंता कर हम पर्यावरण संरक्षण में महत्वपूर्व योगदान दे सकते है।

अधिक से अधिक करें पौधारोपण

 बैठक में उपस्थित सदस्यों ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के लिए जहां हमें अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए, वहीं इसके लिए दूसरों को भी प्रेरित करने की जरुरत है। इसके साथ ही प्लास्टिक का बहिष्कार करके भी हम पर्यावरण का संरक्षण कर सकते है। कारण 100 माइक्रोन से कम की बनी प्लास्टिक नष्ट नहीं होती है। इसके साथ ही प्लास्टिर से कचरा भी बहुत होता है। अगर इसका हम पूर्ण रुप से बहिष्कार कराने में सफल होते है तो हम काफी हद तक अपने उद्देश्य में सफल हो जाएंगे।

 विकास मंच के सदस्यों ने नशे को नाश की जड़ बताते हुए कहा कि इससे व्यक्ति खुद तो बर्बाद होता ही है। साथ ही उसका परिवार भी तबाह होता है। इसके लिए नशा सामग्री पर रोक लगाने के साथ जागरुकता की भी आवश्यकता है।  

बैठक में सामाजिक कार्यकर्ता सीपी रघुवंशी , गिर्राज अग्रवाल, संदीप जैन,सुरेश रघुवंशी,महेश अग्रवाल, सार्थक रघुवंशी ,ज्ञानेश पाठक मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow