रुठियाई में बिजली अधिकारियों पर भड़के जयवर्धन सिंह, डीई से पूछा-जब लोड मामूली है तो कैसे आ रहे हैं भारी-भरकम बिल, जेई के व्यवहार पर जताई नाराजगी, कहा-आपका अहंकार गलत है

Jun 25, 2024 - 20:39
Jun 25, 2024 - 20:39
 0  1.9k
रुठियाई में बिजली अधिकारियों पर भड़के जयवर्धन सिंह, डीई से पूछा-जब लोड मामूली है तो कैसे आ रहे हैं भारी-भरकम बिल, जेई के व्यवहार पर जताई नाराजगी, कहा-आपका अहंकार गलत है

गुना (आरएनआई) राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह ने मंगलवार को रुठियाई कस्बे का दौरा किया। यहां महिलाओं ने उनसे बिजली बिलों को लेकर शिकायत तो विधायक कम्पनी के दफ्तर पहुंच और कम्पनी के डीई को भी बुला लिया। बिजली कम्पनी के दफ्तर में पहुंची दर्जनों महिलाओं के बिलों की समीक्षा करते हुए जयवर्धन सिंह ने नाराजगी जाहिर की और डीई से पूछा कि जब घरों में लोड मामूली है तो भारी-भरकम बिल क्यों थमाए जा रहे हैं?

दरअसल, रुठियाई के ज्यादातर मोहल्लों में इस बार बिजली कम्पनी की ओर से 1 से 3 हजार रुपए तक की राशि के बिल दिए गए हैं। इनमें से अधिकांश बिजली उपभोक्ताओं का बिल अब तक 100 रुपए आता था। अचानक बिल की राशि देखकर उपभोक्ताओं के पैरों तले जमीन खिसक गई और वह कई दिनों से कम्पनी दफ्तर के चक्कर काट रहे थे। इस मामले की जानकारी मिलने पर जयवर्धन ने तुरंत संज्ञान लिया और कम्पनी के दफ्तर जाकर ही समीक्षा की। लोगों से बातचीत और बिलों का अवलोकन करने पर जयवर्धन ने पाया कि एक पंखा, एक टीवी और एक बल्व जैसे साधारण उपकरणों का इस्तेमाल करने के बावजूद उपभोक्ताओं को 3 हजार रुपए तक की राशि का बिल दिया गया था। उन्होंने मौके पर मौजूद एक-एक महिला से उनके घर में लगे उपकरणों की जानकारी ली और डीई की तरफ मुखातिब हुए। डीई द्वारा मामले की जांच करवाने और बिलों को सुधारने की बात पर भी जयवर्धन सिंह संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने स्पष्ट कहाकि कम्पनी का रवैया ठीक नहीं थे, आप शिकायत ले लेते हैं, लेकिन बिलों को दुरुस्त नहीं किया जाता है। अधिकांश बार उपभोक्ता को ही गलत ठहराकर उसकी रीडिंग ज्यादा बताकर बिल भरने के लिए मजबूर किया जाता है। क्षेत्र में घंटों तक बिजली कटौती के मुद्दे पर भी जयवर्धन सिंह ने बिजली कम्पनी के अधिकारियों को तत्काल सप्लाई सुधारने के लिए कहा। आदिवासी मोहल्ले का जिक्र करते हुए विधायक ने कहाकि मेरी जानकारी में है कि वहां लाईट ठीक ढंग से नहीं आ रही है। विधायक की बात का महिलाओं ने भी समर्थन किया।

जयवर्धन सिंह ने रुठियाई कस्बे में पदस्थ बिजली कम्पनी के जूनियर इंजीनियर का व्यवहार गलत होने की जानकारी डीई को दी। उन्होंने कहाकि जेई का व्यवहार गलत है। जेई जब विधायक के सामने आ गए तब जयवर्धन सिंह ने उनसे सीधा कहा- जेई साहब आपका अहंकार गलत है, सरकार वेतन दे रही है आपको अपना काम सही तरीके से करना चाहिए। इस दौरान महिलाओं का भी जोश बढ़ गया और उन्होंने भी जेई से काम करने, सुनवाई करने या फिर कुर्सी से हटने की नसीहत दे डाली।

रुठियाई कस्बे की महिलाओं से बिजली कम्पनी के अधिकारियों द्वारा लाड़ली बहना की राशि लेने के बाद बिल ज्यादा आने को सही ठहराने का मुद्दा भी उठा। महिलाओं ने जयवर्धन से शिकायत की है कि रुठियाई बिजली कम्पनी के दफ्तर में पदस्थ एक अधिकारी ने उनसे कहा था कि लाड़ली बहना के पैसे ले रही हैं, इसलिए बिल तो भारी-भरकम आएंगे और भरना भी पड़ेंगे। इसपर जयवर्धन सिंह ने कहाकि भाजपा की सरकार गरीबों से राशि वसूल कर रही है। हमने पहले भी चिंता जताई थी कि सरकार ऐसे ही गरीबों को लूटेगी।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow