रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विषय "इंप्रूविंग जेंडर डायवर्सिटी इन आरबीआई"विषय पर एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया

Nov 28, 2023 - 15:57
Nov 28, 2023 - 15:57
 0  540
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विषय "इंप्रूविंग जेंडर डायवर्सिटी इन आरबीआई"विषय पर एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया

शाहजांहपुर, (आरएनआई) जी.एफ कॉलेज की कैरियर कॉउंसलिंग गाइडेंस एंड प्लेसमेंट सेल के तत्वाधान में रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विषय "इम्प्रूविंग जेंडर डाइवर्सिटी इन आरबीआई"विषय पर एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया। आरबीआई के डीजीएम परिमल बाजपेई ने बताया कि आरबीआई में पुरुषों के मुकाबले महिला स्टाफ बहुत कम है, क्योंकि महिलाओं को लगता है कि आरबीआई में उनके लिए नौकरियां  नहीं है,जबकि ऐसा नहीं है,स्नातक करने के बाद ही महिलाएं बैंकिंग सेक्टर में आकर आरबीआई में नौकरी पा सकती हैं और बेहतर जीवन-यापन कर सकती हैं।आरबीआई की नोडल अधिकारी आकांक्षा गुप्ता ने आरबीआई के कार्य,उसमें उपलब्ध नौकरियों और उसकी तैयारी के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि किसी भी स्ट्रीम का विद्यार्थी बैंकिंग सेक्टर में जा सकता है।अपने कर्मचारियों को आरबीआई बहुत सारी सुविधाएं भी उपलब्ध कराता है।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मोहम्मद तारिक ने कहा कि विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर फ़ोकस करें।नौकरियों की कमी नहीं है। जरूरत है कि विद्यार्थी मोबाइल से समय बचा कर पढ़ाई पर ध्यान लगाएं।

कार्यक्रम का संचालन कैरियर कॉन्सलिंग गाइडेंस एंड प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज डॉ मोहम्मद आसिफ खान ने और डॉ तनवीर आलम ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में डॉ अब्दुल सलाम,डॉ खलील अहमद,डॉ युक्ति माथुर,डॉ सैयद सोहेल अख्तर नकवी, डॉ शबाना साजिद,डॉ कहकशा बेगम,डॉ मोहम्मद शोएब,डॉ मसीउल्लाह खान,डॉ अब्दुल मोहेमन,डॉ तनवीर हुसैन,डॉ कामरान हुसैन खान,डॉ तजम्मुल हुसैन,डॉ कौसर जमाल,डॉ रिफ़ाक़त हुसैन,डॉ रियाज़ अहमद,रश्मि रस्तोगी,डॉ प्रदीप कुमार,सोनी वर्मा,डॉ अर्चना सक्सेना,डॉ. प्रिया दीक्षित, मारिया हैंकोक, डॉ शाइस्ता, डॉ शिखा श्रीवास्तव,अनमोल सक्सेना आदि उपस्थित रहे। 

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow