रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार

रात के अंधेरे में 15,000/- रुपये की रिश्वत ले रहा था

Jun 22, 2023 - 12:45
 0  5.9k
रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार

ग्वालियर। ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने शिवपुरी जिले के एक पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है, आरोपी पटवारी भूमि के सीमांकन के बदले 15,000/- रुपये की रिश्वत ले रहा था।

ग्वालियर लोकायुक्त एसपी रामेश्वर यादव से मिली जानकारी के मुताबिक उनके कार्यालय में पिछले दिनों शिवपुरी जिले के बैराड तहसील के गाँव खेरपुरा में रहने वाले ग्रामीण उम्मीद सेहर ने एक शिकायती आवेदन दिया था।

आवेदन में उम्मीद सेहर ने बताया था कि गाँव में उसकी जमीन का सीमांकन कराने के लिए उसने तहसील में आवेदन दिया था जहाँ पदस्थ पटवारी हल्का नंबर 139 लीलाधर माहौर बैराड ने उससे 15,000/- रुपये की रिश्वत की मांग की।

शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने सत्यता परखने के लिए आवेदक को टेप रेकॉर्डर दिया, आवेदक उम्मेद ने पटवारी लीलाधर माहौर से रिश्वत देने के लिया हाँ कह दिया, पटवारी ने उसे बीती रात यानि बुधवार 21 जून की रात गोकुल धाकड़ का मकान बरौद रोड, बैराड पर बुलाया जहाँ वो किराये से रहता है।

आवेदक ने ये बातचीत लोकायुक्त पुलिस को दे दी,  रिश्वत मांगे जाने का ठोस प्रमाण मिलने के बाद लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर की टीम ने ट्रेप की प्लानिंग की और 21 जून को रात को ही पटवारी के पते पर आवेदक के साथ पहुँच गई , आवेदक उम्मीद सेहर ने जैसे ही पटवारी लीलाधर माहौर को रिश्वत की राशि 15,000/-  रुपये डी इशारा मिलते ही बाहर खड़ी लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर की टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया।

लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर की टीम ने आरोपी पटवारी से रिश्वत की राशि 15,000/- रुपये बरामद कर लिए और जब उसके हाथ धुलवाए तो वो गुलाबी हो गए, लोकायुक्त ने आरोपी पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचर निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow