राशन विक्रेताओं की चेतावनी मांगें नहीं मानी तो घर-घर जाकर करेंगे सरकार का विरोध

उचित मूल्य दुकानदारों ने की हड़ताल रैली निकालकर सौंपा ज्ञापन

Aug 25, 2023 - 20:28
Aug 25, 2023 - 20:28
 0  378
राशन विक्रेताओं की चेतावनी मांगें नहीं मानी तो घर-घर जाकर करेंगे सरकार का विरोध

गुना। (आरएनआई) चुनावी साल में विभिन्न संगठन अपनी मांगों और सीएम से महापंचायत बुलाने की मांग को लेकर आंदोलन, धरना, प्रदर्शन कर रहा है। अब उचित मूल्य दुकानदार कल्याण संघ समिति के बैनरतले बड़ी संख्या में लामबंद कंट्रोल संचालकों ने कलेक्टोरेट पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। जिसमें चेतावनी दी गई कि यदि उनकी 7 सूत्रीय मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो वह घर-घर जाकर करेंगे सरकार का विरोध करेंगे। साथ ही उन्होंने सीएम से कंट्रोल संचालकों की महापंचायत बुलाने की मांग की। कंट्रोल संचालकों के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं राज्य शासन उपभोक्ताओं एवं राशन विक्रेताओं के हित में कितनी ही घोषणाएं क्यों न करें व कितने ही आदेश क्यों न जारी करें, परंतु स्थानीय अधिकारियों की तानाशाही के चलते उक्त आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा है।
इस मौके पर कंट्रोल संचालकों ने बताया कि अपनी 7 सूत्रीय मांगों को  पूर्व में उन्होंने हड़ताल की सूचना प्रशासन को दी थी। तत्समय प्रबंधक आपूर्ति निगम एवं उपायुक्त सहकारिता तथा अन्य अधिकारियों ने 7 दिनों का समय मांगकर शासकीय आदेशों का पालन कर समस्याओं का निराकरण कराने का आश्वासन दिया था और हड़ताल स्थगित करा दी। लेकिन समस्याओं का निराकरण तो दूर संबंधित अधिकारियों द्वारा राज्य शासन द्वारा दिए गए आदेशों को कलेक्टर के संज्ञान में तक नहीं लाया गया।
उल्लेखनीय है कि कंट्रोल दुकान संचालक लंबे समय से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर संघर्षरत हैं। जिसमें दुकानों के कमीशन बढ़ाए जाने, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत 12 माह व मुख्यमंत्री योजना के अन्तर्गत व बराबर 15 माह तक कराए गए खाद्यान्न वितरण का कमीशन न दिये जाने, पीओएस मशीन में बढ़ाए गई मात्रा को कम किए जाने  ग्रामीण क्षेत्रीय एवं तुलावटी हम्मालों का मानदेय 2500 रुपए करने, बारदाने एवं प्याज के कमीशन का भुगतान करने, मासिक कमीशन को तुरंत दिए जाने की मांगें शामिल हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow