योग से युवा स्वस्थ होकर सशक्त बने : स्वामी आदित्य देवजी

May 16, 2023 - 14:18
May 16, 2023 - 14:19
 0  513

गुना। योग रोगों को दूर भगाने का एक बेहतरीन विकल्प है. हजारों साल पहले भारत में ही योग का आविष्कार हुआ था जिसका लोहा आज पूरी दुनिया मान रही है. पिछले कुछ सालों में योग को लेकर हमारे देश में भी काफी जागरूकता आई है. योग शारीरिक के साथ ही मानसिक समस्याओं के निदान का भी एक बेहतरीन विकल्प है. आज की भागदौड़ भरी लाइफ में खासतौर पर युवा कई मानसिक समस्याओं को सामना कर रहे हैं. खासतौर पर डिप्रेशन, चिंता एक कॉमन प्रॉब्लम बनकर उभरी है.अगर आप नियमित योगाभ्यास करते हैं तो इन मानसिक समस्याओं से आसानी से निजात पा सकते हैं। 

उक्त बात युवा भारत केंद्रीय प्रभारी पतंजलि योग पीठ हरिद्वार से आए पूज्य स्वामी आदित्य देव जी ने मानस भवन गुना में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही।

 उन्होंने कहा कि हमारे देश का युवा योग से स्वस्थ होकर सशक्त बने इसी उद्देश से योग ऋषि परम पूज्य स्वामी रामदेवजी महाराज के परम शिष्य पूज्य स्वामी परमार्थ देव जी महाराज मुख्य केंद्रीय प्रभारी पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के पावन सानिध्य में राज्य स्तरीय तीन दिवसीय नि:शुल्क इंटीग्रेटेड योग शिविर 17 से 19 मई को यूनिटी पार्क गुना में सुबह 5 बजे से 7 :30 बजे तक होने जा रहा हे। 

पत्रकार वार्ता को सह केंद्रीय प्रभारी पूज्य स्वामी रित देव जी ने कहा कि यूनिटी पार्क में होने वाले तीन दिवसीय शिविर में नगर वासियों से सम्मिलित होने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि योग सिर्फ शरीर को ही नहीं बल्कि मन को भी मजबूत करता है. योग में ऐसे कुछ आसन हैं जो डिप्रेशन, चिंता, आत्मविश्वास में कमी जैसी समस्याओं से निजात दिला सकते हैं, बशर्ते इन आसनों का सही तरीके से नियमित अभ्यास किया जाए।

 पत्रकार वार्ता में भारत स्वाभिमान के राज्य प्रभारी राजेंद्र आर्य, पतंजलि राज्य प्रभारी कृष्ण योगेंद्र रघुवंशी, युवा भारत के राज्य प्रभारी प्रेमाराम पुनिया, पतंजलि गुना के संरक्षक हरिसिंह यादव, युवा भारत जिला प्रभारी महेश पाल, भारत स्वाभिमान न्यास जिला मिडिया प्रभारी विकास जैन भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow