मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल की दुर्व्यवस्था : मरीज के ऊपर गिरा छत का प्लास्टर, अधीक्षक ने कहा - भवन पुराना है

Sep 27, 2024 - 18:41
Sep 27, 2024 - 19:32
 0  756

मुजफ्फरपुर (आरएनआई) बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था अपने अजीबो गरीब कारनामों को लेकर सुर्खियों में रहता है चाहे मरीजों का गलत ऑपरेशन हो या लाखो करोड़ों का बंद पड़े अस्पताल. वही मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में कुछ ऐसा ही दुर्व्यवस्था जहा एक मरीज के ऊपर छत का प्लास्टर गिर गया जिससे की वो चोटिल हो गई, इस घटना के बाद दूसरे मरीजों में भी दहशत का माहोल बन गया है हालाकि सदर अस्पताल के अधीक्षक  की माने तो भवन पुराना है, जिस वजह से छत के प्लास्टर के गिरने की घटना कोई बड़ी दुर्घटना नहीं है.

मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल में इलाजरत महिला के ऊपर अस्पताल के पुराने भवन की छत का प्लास्टर गिर गया, जिससे उनकी आंखों पर चेहरे पर हल्की चोटें आई है. जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व सड़क दुर्घटना में घायल महिला सुमित्रा देवी(55) सदर अस्पताल में इलाज करा रही थीं. वह अपने बेड पर सो रही थीं, तभी अचानक छत का थोड़ा सा प्लास्टर उनके चेहरे के ऊपर गिर गया. जिससे उनके आंखो के पास चोट लग गई. इस घटना के बाद पलभर के लिए उस कमरे में अफरा तफरी का माहोल बन गया था.

इधर घटना की जानकारी मिलते ही सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. बी एस झा मौके पर पहुंचे, उन्होंने कहा कि भवन पुराना है और छत के प्लास्टर के गिरने की घटना कोई बड़ी दुर्घटना नहीं है। उन्होंने कहा कि यह एक पुरानी इमारत है, ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। हम मरीज के इलाज के प्रति पूरी तरह से कटिबद्ध हैं और नया भवन भी बन रहा है.

लेकिन अब बड़ा सवाल ये खरा होता है की आखिर पहले से इस पर क्यों नही ध्यान दिया गया, हालाकि इस घटना से मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल की दुर्व्यवस्थाओं का पता चल रहा है, ये कोई नही बात नही है क्योंकि हल्की बारिश से भी में अस्पताल के परिसर में जल जमाव हो जाता है, जिससे मरीजों को गंभीर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow