मुजफ्फरपुर में नवरात्रि की धूम- पंडालों का गजब लुक, कही केदारनाथ धाम तो कही वंदेमातरम ट्रेन का नजारा

Oct 10, 2024 - 21:27
Oct 10, 2024 - 22:20
 0  1.4k

मुजफ्फरपुर (आरएनआई) शारदीय नवरात्रि को लेकर मुजफ्फरपुर के शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक धूम मची हुई है, ग्रामीण क्षेत्रों में जगह जगह मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर मेले का आयोजन किया जा रहा है, पंडालो का निर्माण कर रंग बिरंगे रौशनी वाली लाइट से माता का पूरा दरबार चंका चौंक हो चुका है. मां दुर्गा की पट खुलते ही पूजा अर्चना को लेकर भक्तों की भीर लगने लगी.

वही शहर के विभिन्न स्थानों पर माता दुर्गा की मनमोहक प्रतिमा स्थापित कर भव्य और आकर्षक पंडालों का निर्माण किया गया है. जो की लोगो के लिए आकर्षण का केंद्र बन रहा है. शहर में कहीं बाबा केदारनाथ धाम के स्वरूप का पंडाल तो कही वन्देमातरम ट्रेन जैसा पंडालों का निर्माण लोगो के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

दुर्गा पूजा को लेकर मुजफ्फरपुर प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है, जगह जगह फ्लैग मार्च निकाला गया, अधिकारियों के द्वारा पूजा स्थलों का निरीक्षण किया जा रहा है. भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. श्रद्धालुओ की सुविधा को लेकर शहर के ट्रैफिक भी बदले गए है ताकि मेला घूमने आए लोगो को जाम की समस्या न झेलनी पड़ी और शहर में यातायात व्यवस्था भी सुचारू रूप से जारी रहे क्योंकि शहर के अखाराघाट, टावर, जुरन छपरा, बनारस बैंक चौक, गोला रोड, कलमबाग, चांदलोक, मोतीझील सहित शहर के कई चौक चौराहों पर अलग अलग लुक के पंडालों का निर्माण कर माता की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जाती है, जिसे देखने शहरी इलाकों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है.

वही ग्रामीण क्षेत्रों के प्रत्येक प्रखंडों के अलग अलग स्थानों पर माता दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर मेले का आयोजन किया गया है, जहा श्रद्धालुओं की भीर सुबह से देखने को मिल रही है. वही गायघाट के केवटसा, मिश्रौली, रमौली, गायघाट, महिश्वारा, रामनगर सहित कई गांवों में माता दुर्गा की प्रतिमा मेले का आयोजन किया गया, जहा आसपास के इलाकों के श्रद्धालु माता के पट खुलते ही पूजा अर्चना करने को पहुंच रहे है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow