मुख्यमंत्री ने 177 करोड़ की विकास परियोजनाओं का बटन दबाकर किया शिलान्यास

विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र, आवास की चाभी एवं चैक वितरित

Oct 19, 2023 - 20:34
Oct 19, 2023 - 20:59
 0  486
मुख्यमंत्री ने 177 करोड़ की विकास परियोजनाओं का बटन दबाकर किया शिलान्यास

हाथरस-19 अक्टूबर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बागला इंटर कॉलेज के ग्राउडं में आयोजित नारी शक्ति वंदन सम्मेलन में 177.29 करोड़ रूपये की 214 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास कर जनपदवासियों को सौगात दी।
देश की संसद में देश की आधी आबादी मातृशक्ति को 33 फीसदी सीटों पर चुने जाने का प्रस्ताव देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पारित किया गया है जिसके लिए मैं नारी शक्ति को बधाई देता हूं और इस समय  नवरात्रि का पर्व चल रहा है और नारी शक्ति को नमन करने एवं बधाई देने का समय इससे ज्यादा बेहतर और कोई नहीं हो सकता है। भारतीय जनता पार्टी ने जो कहा है वही आज सबके सामने है। डबल इंजन की सरकार में कोई भेदभाव नहीं समान भाव से विकास कार्य हो रहे हैं और जिन्हें विशेष प्रोत्साहन की जरूरत है उनके लिए डबल इंजन की सरकार द्वारा नई-नई योजनाएं बनाकर बेटियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। पिछले साढे 9 वर्ष में देश एवं साढे 6 वर्ष में उत्तर प्रदेश की स्थिति बदल गई है और विकास में भी महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की गई है। भारतीय जनता पार्टी ने जो कहा है वही आज सबके सामने है डबल इंजन की सरकार में कोई भेदभाव नहीं समान भाव से विकास कार्य हो रहे हैं  
कार्यक्रम में उ.प्र. मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना (सामान्य) में कु. मनु शर्मा, कन्या सुमंगला योजना में कु. चुनमुन वर्मा, आयुष्मान योजना में श्रीमती आयशा सुल्तान, सोलर पम्प योजना में श्रीमती प्रभा पाठक तथा अमरूद की बागवानी हेतु श्रीमती पुष्पलता को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत गठित स्वयं सहायता समूहों को सीआईएफ, आरएफ एवं स्टार्टअप फंड के तहत 9 करोड़ 98 लाख 75 हजार का चैक प्रदान किया। उन्होंने बी.सी. सखी/लखपति दीदी श्रीमती राधा शर्मा एवं श्रीमती सोनिया को उत्कृष्ट कार्यों हेतु सम्मानित किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत श्रीमती अनीता देवी एवं श्रीमती रेखा देवी को आवास की चाभी वितरित की। शिक्षा विभाग के अंतर्गत कु. योगिता सारस्वत को टेबलेट तथा कु. भूमि अग्रवाल को स्मार्टफोन देकर तकनीकी क्षेत्र में सशक्त किया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नारी शक्ति वंदन सम्मेलन कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक परंपरा को एक नई धार देने वाले भारत की संत परंपरा के साथ-साथ साहित्यिक परंपरा को भी एक नई ऊंचाई प्रदान करने वाली काका हाथरसी और निर्भय हाथरसी की इस पावन धरा को और यहां के लोगों की हाथ की कला से बनी हाथरस की हींग के बिना दाल का स्वाद ही नहीं। उस हाथरस की धरती को मैं नमन करते हुए हाथरस की सभी बहनों का अभिनंदन करता हूं,। जिन्हें देश के  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने देश की संसद में और विधानसभाओं में एक तिहाई यानी 33 फीसदी सीटों पर सांसद और विधायक के रूप में चुने जाने के लिए एक अवसर प्रदान करने का प्रस्ताव पारित कर संसद में अधिनियम पारित किया है। इसके लिए आप सबको मै हृदय से बधाई देता हूं और प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ।
हम सब जानते हैं यह शारदीय नवरात्रि का पावन पर्व है और इस अवसर पर हम जगत जननी माँ भगवती दुर्गा के अनेक रूपों की पूजा कर रहे हैं। हमारी सरकार जो कहती है वह करके दिखाती है। हमारी सरकार ने जो कहा वही आज आप सबके सामने देखने को मिल रहा होगा। आपने इस बात को महसूस किया होगा कि पिछले साढे नौ वर्ष के अंदर हमने एक नए भारत का दर्शन किया है। जहां पर जाति, मजहब, धर्म, भाषा, लिंग आदि के आधार पर किसी के साथ कोई भेदभाव न करते हुए सबका साथ सबका विकास की भावना के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि जहाँ पर विकास समान रूप से हो रहा है लेकिन जिन्हें विशेष प्रोत्साहन दिये जाने की आवश्यकता है, उनके लिए नई-नई योजनाएं बन रही है और इन योजनाओं के क्रम में आपने देखा होगा कि बेटी बचाओ बेटी, पढ़ाओ का एक कार्यक्रम हो या फिर खेलो इंडिया खेलों के माध्यम से किसी न किसी प्रकार से शासन की योजनाओं को आगे बढ़ाने, फिट इंडिया मूवमेंट के माध्यम से देश के अंदर खेल कार्यक्रमों को एक नई गति प्रदान करने का कार्यक्रम रहा हो या फिर देश के अंदर तमाम क्षेत्रों में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए उन्हें समाज की मुख्य धारा के साथ विकास के अभियान के साथ जोड़ने का कार्य करते हुए निरंतर एक नई ऊँचाई की ओर आगे बढ़ता जा रहा है।
उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े नौ वर्ष के अंदर देश को बदलते हुए देखा है। साढ़े छः वर्ष में उत्तर प्रदेश के अंदर बदलती हुई स्थिति को देखा है, किस तरीके से आज विकास की योजनाओं में महिलाओं की भागीदारी हो रही है इसका सबसे बड़ा उदाहरण आपके सामने है उत्तर प्रदेश पुलिस। 2017 में हमारी सरकार उत्तर प्रदेश में जब आई थी तब मात्र दस हजार महिला पुलिसकर्मी थी, लेकिन आज उ.प्र. पुलिस बल में अनिवार्य रूप से 20 फीसदी महिलाओं/बालिकाओं की भर्ती होनी है यह सुनिश्चित कर दिया गया है। महिला सशक्तिकरण की दिशा में सरकार के द्वारा उठाए गए कदम अब सार्थक रूप से आगे बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। पिछले साढे छः वर्ष के अंदर उत्तर प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। सभी पर्व एवं त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुये हैं। अराजकता के लिये कोई जगह नही है, सुरक्षा और सम्मान सबको समान रूप से देने का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। इस कार्य को प्रभावी ढंग से सरकार ने लागू करने का प्रयास किया है। आज सरकार की प्राथमिकता में गांव है-गरीब है-किसान है-नौजवान है, तो महिलाएं भी उसी प्रभावी ढंग से सरकार के ऐजेंडे का हिस्सा बनी है। केंद्र और राज्य सरकार की नीतियां बनती है तो नीतियों का आधार गांव बनता है-गरीब बनता है-किसान बनता है-नौजवान बनता है, समाज के विभिन्न तरीके के लोग बनते हैं। बिना भेदभाव के शासन की योजनाओं का लाभ पात्रों कों मिला है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ से जो कार्यक्रम प्रारंभ होता है प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में उत्तर प्रदेश के अंदर 1 करोड़ 75 लाख परिवारों को और उसमें भी महिला सदस्यों को रसोई गैस के फ्री में कनेक्शन उपलब्ध करवाने के कार्य हुए हैं। जन-धन खाते में पहले खाते खुलते नहीं थे और अब खाते भी फ्री में खुल रहे हैं और योजनाओं के लाभ की धनराशि सीधे-सीधे डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में जा रही है। इससे पहले गरीबों के पास आवास नहीं थे। पिछले छः साढे छः वर्ष के अंदर प्रदेश में 55 लाख परिवारों को उनका घर मिला है। इससे पहले बिजली के कनेक्शन नहीं मिलते थे आज उत्तर प्रदेश के अंदर 1 लाख से भी अधिक गांवों में बिजली पहुंचाई गई और 1 करोड़ 56 लाख से अधिक परिवारों को फ्री में बिजली के कनेक्शन भी उपलब्ध करवाने के कार्य हुए हैं। प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत हमने प्रदेश के अंदर 10 करोड लोगों को 5 लाख रूपये की स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ देने का कार्य किया है।
हम सब इस बारे में जानते हैं कि संकट में जो आपका साथी है वही सच्चा साथी है। इस सदी की सबसे बड़ी कोरोना महामारी के दौरान आंगनबाड़ी, आशा वर्कर, एएनएम और हेल्थ वर्कर घर-घर जाकर लोगों की सेवा कर रहे थे, उनके लिए शासन की योजनाओं को पहुँचाने का कार्य कर रहे थे। दूसरी तरफ सरकार के द्वारा गरीबों को भरण पोषण भत्ता और इसके साथ ही सरकार के द्वारा उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ और देश के अंदर 80 करोड़ परिवारों को फ्री में राशन पहुंचाने का काम भी हुआ है। दुनिया के अंदर ऐसा कहीं नहीं हुआ जितना भारत के अंदर हुआ है। 220 करोड़ वैक्सीन की डोज फ्री में उपलब्ध कराई गई है। सरकार की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के सभी वर्ग के लोगों को प्राप्त होता हुआ दिखाई दे रहा है। उत्तर प्रदेश में हमने जहां भारत सरकार ने मातृ वंदना योजना में मय मातृ शक्ति के सम्मान के लिए अनेक कार्यक्रम चलाए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने भी इन्हीं कार्यक्रमों को गति देने के लिए जो कार्यक्रम तय किये हैं उन कार्यक्रमों की श्रृंखला में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के कार्यक्रम भी है। मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना में बेटा और बेटी में कोई भेदभाव न हो इसके लिए सरकार ने व्यवस्था बनाई कि सरकार की योजना का लाभ मिले इसके लिए पांच चरणों में 15 हजार रूपये की राशि हम बेटी को शासन की तरफ से उपलब्ध करवाने का कार्य करते हैं। जन्म लेने से स्नातक तक की पढ़ाई के लिए अब तक के 15 हजार रूपये थी और अगले सत्र से हम इसको 25 हजार रुपए करने जा रहे हैं। बेटी जन्म लेगी तो पाँच हजार रूपये सीधे उसके खाते में पहुंच जाएगा। बेटी के एक वर्ष पूर्ण होने एवं टीकाकरण होने पर राशि उसके खाते में पहुंच जाएगी। बेटी के पहली कक्षा, छठी कक्षा, नौवीं कक्षा में प्रवेश लेने पर धनराशि उसके खाते में पहुंच जायेगी। बेटी पॉलिटेक्निक, आईटीआई या अन्य कोई पाठ्यक्रम करना चाहती है तो धनराशि उसके खाते में पहुंच जायेगी। स्नातक तक की फ्री में शिक्षा के साथ ही यह भी सुनिश्चित कर दिया गया है कि बेटी विवाह के योग्य होगी तो मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 51 हजार रूपये की धनराशि बेटी के लिए सरकार की ओर से उपलब्ध करवाई जाऐगी। सरकार सारी चिंता करेंगी। बेटी और बेटा के बीच में भेदभाव नहीं होना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी गांव में कोटेदार का विवाद हो गया, तो महिला स्वयंसेवी समूह को कोटे की व्यवस्था दे दो। पहले आंगनबाड़ी में पंजीरी एवं पोषाहार वितरण का कार्य अलग-अलग संगठन करते थे। सरकार ने तय किया है कि अब संगठन नहीं बल्कि महिला स्वयंसेवी समूह इस कार्य को संपन्न करेगी। स्वयंसेवी समूह आज समाज में बेहतरीन कार्य कर रही है और हर ग्राम पंचायत में बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंस सखी ने जो उदाहरण प्रस्तुत किया है वह अद्भुत है। अभी मैंने मंच पर एक लखपति दीदी को सम्मानित किया है। उन्होंने गांव के सभी प्रकार के बैंकों के लेनदेन को स्वयं के साथ जोड़ करके गांव की बैंक की समस्या का समाधान किया है और स्वयं भी लाखों रुपया महीना कमीशन के रूप में कमा करके लखपति बन गई है। प्रधानमंत्री द्वारा घोषित योजनाएं लखपति बनाने का कार्य कर रही है। एक तरफ सुरक्षा का बेहतर इंतजाम बेटी को सुरक्षा का कवच प्रदान कर रही है और दूसरी तरफ शासन की योजनाएं उन्हें स्वावलंबन की ओर अग्रसर करने का माध्यम बन रही है और स्वावलंबन के इसी क्रम को आगे बढ़ाने के लिए आधी आबादी को शासन में भी भागीदारी मिले। इसी के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम भी देश की संसद में प्रधानमंत्री मोदी के पटल पर पारित हो गया है और मुझे लगता है कि नवरात्रि से ज्यादा महत्वपूर्ण तिथि बहनों के अभिनंदन का दूसरा नहीं हो सकता था। इसी अभिनंदन के क्रम में आज मैं हाथरस में आकर आप सबका हृदय से अभिनंदन एवं अभिवादन करने के साथ ही स्वागत करता हूं। शारदीय नवरात्रि की मैं आपको बधाई देता हूं। हाथरस वासियों ने यहां पर हमारी सरकार के जनप्रतिनिधियों को चुनाव में जिताकर भेजा है। उनके प्रयासों से 177 करोड रुपए की परियोजनाओं की सौगात हाथरस जनपद को प्राप्त हो रही है, इसकी बधाई मैं हाथरस जनपद के सभी नागरिकों को देता हूँ। सरकार की विकास की सोच है और विकास की इसी योजना के अंतर्गत सरकार अपने कार्यक्रम को आगे बढ़ा रही है। यह योजनाए सड़क, पेयजल, छात्रावास, क्रीडा स्थल आदि के विकास की हैैं। हाथरस जनपद में भी बेटियां इसी प्रकार से आगे बढ़ने का कार्य करें जैसे आपने पश्चिम उत्तर प्रदेश में देखा होगा पारूल चैधरी एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल लेकर आई है और सरकार ने तय किया है कि उसको हम डिप्टी एसपी बनाने का काम करेंगे। सीधे-सीधे कोई बेटी अगर अपने परिश्रम से डिप्टी एसपी का पद हासिल करती है, उसके लिए यह एक उपलब्धि है और उसी उपलब्धि के साथ जुड़ने के लिए सरकार आज खेलकूद की गतिविधियों को तेजी के साथ आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है। स्टेडियम, मिनी स्टेडियम, खेल का मैदान, ओपन जिम, महिला, युवा मंगल दलों को स्पोर्ट्स किट उपलब्ध कराने का कार्य कर रही है। हाथरस अपने अनुरूप महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम को नारी शक्ति वंदन अधिनियम के साथ जोड़कर प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए तैयार हो-तो कोई कारण नहीं कि विकास की एक-एक योजना हाथरस जनपद में भी आ करके हाथरस जनपद को सम्मान के साथ आगे बढ़ने के लिए एक अवसर प्रदान करेगा और उसी के प्रति आप सबको आस्वस्त करने के लिए आज मैं हाथरस जनपद में आया हूँ। मैं एक बार फिर से हाथरस के सभी भाइयों और बहनों को शारदीय नवरात्रि की बधाई देता हूँ। 24 अक्टूबर को विजयादशमी की भी पावन तिथि है, इस अवसर पर विजयादशमी की अभी से आप सबको हृदय से बधाई देते हुए आगामी पर्व, त्योहारों की बधाई देता हूँ। यह पर्व और त्योहार आपके जीवन में खुशहाली का माध्यम बने। आपके जीवन में इसी प्रकार से खुशहाली आती रहे इस विश्वास के साथ मै एक बार फिर से आप सभी का हृदय से अभिनंदन करते हुए इस सफल सम्मेलन के लिए यहां के सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष,  महिला मोर्चा की सभी बहनों और अन्य सभी पदाधिकारियों को हृदय से बधाई देते हुए अपनी शुभकामनाएं देता हूँ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने निर्धारित समय के अनुसार 12.11 मिनट पर बागला कॉलेज के ग्राउंड पर अपने हेलीकॉप्टर द्वारा पहुंचे। जहां पर उनका भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष दुर्विजय सिंह शाक्य, जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी, सांसद राजवीर दिलेर, सदर विधायक अंजुला सिंह माहौर, सिकंद्राराऊ विधायक वीरेंद्र सिंह राणा, जिला प्रभारी चैधरी देवेंद्र सिंह, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद श्रीमती गीता शाक्य, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सीमा उपाध्याय, पालिका अध्यक्ष श्वेता चैधरी, महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बबीता चैहान, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुनीता वर्मा, क्षेत्रीय महामंत्री नंदिनी देवी, ब्लॉक प्रमुख पूनम पांडे, डॉ. प्रतिभा कमल माहौर, प्रीति चैधरी, क्षेत्रीय अध्यक्ष मधुलिका राघव, जिला महामंत्री हरीशंकर राणा भूरा पहलवान, रूपेश उपाध्याय आदि ने जहां विशाल फूलों के हार से मुख्यमंत्री का स्वागत किया। वहीं उन्हें गदा एवं प्रतीक चिन्ह भेंटकर उनको सम्मानित भी किया।
सम्मेलन में जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने मुख्यमंत्री को ओ.डी.ओ.पी. के अंतर्गत जनपद की प्रसिद्ध हींग तथा माँ दुर्गा की प्रतिमा स्मृति स्वरूप भेट की।
नारी शक्ति वंदन सम्मेलन के दौरान श्रीमती गीता शाक्य प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा, श्रीमती बेबी रानी मौर्य कैबिनेट मंत्री बाल विकास, सांसद राजवीर सिंह दिलेर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सीमा उपाध्याय, श्रीमती अंजुला सिंह माहौर विधायक सदर, वीरेंद्र सिंह राणा विधायक सिकंद्रराऊ, सुश्री मधुलिका राघव क्षेत्रीय अध्यक्ष महिला मोर्चा, नगर पालिका अध्यक्ष श्वेता दिवाकर, दुर्विजय सिंह शाक्य क्षेत्रीय अध्यक्ष, शरद माहेश्वरी जिलाध्यक्ष, चैधरी देवेंद्र सिंह जिला प्रभारी, दिनेश शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष, हरीशंकर राणा जिला महामंत्री, रुपेश उपाध्याय जिला महामंत्री, श्रीमती पूनम पांडेय ब्लॉक प्रमुख, सुनीता वर्मा जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा, श्रीमती प्रतिभा कमल माहौर ब्लॉक प्रमुख सासनी, सुश्री प्रीति चैधरी जिला महामंत्री, श्रीमती डॉली माहौर क्षेत्रीय मंत्री, जिलाधिकारी अर्चना वर्मा, पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पांडेय, मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, अपर जिलाधिकारी डा. बसंत अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी न्यायिक मो. मोईनुल इस्लाम सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
 इस मौके पर सम्मेलन में पूरे जनपद भर से उमडी महिलाओं की भारी भीड़ से जहां आयोजक एवं भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व गदगद नजर आया वहीं भीड़ में ऐसा नजारा भी देखने को मिला कि तमाम महिलाएं जगह व कुर्सी ना होने पर वापस लौटती हुई दिखाई दी।
इस मौके पर पूर्व सांसद राजेश दिवाकर, पूर्व विधायक हरीशंकर माहौर, राजवीर पहलवान, सांसद प्रतिनिधि ठाकुर राजेश सिंह गुड्डू, मुरसान ब्लाॅक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय, रामकुमार माहेश्वरी, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती प्रभा सिंह, रामवीर सिंह भैयाजी, पूर्व जिला अध्यक्ष गौरव आर्य, मास्टर सत्यपाल सिंह मदनावत, कुसुमा देवी मदनावत, भाजपा की जिला मंत्री श्रीमती संध्या आर्य, अभिषेक रंजन आर्य, दिलीप पोद्दार एड., कप्तान सिंह ठेनुआं, चैधरी रामकुमार वर्मा, सुरेंद्र सिंह पुंडीर, रामवीर सिंह पोनियां, प्रशांत शर्मा, मूलचंद वाष्र्णेय, संजय सक्सेना, मोहन पंडित एड., दिलीप चैधरी, नरेंद्र ग्रोवर, मनोज शर्मा, बृजेश वशिष्ठ, डॉ. योगेंद्र सिंह गहलोत, सीमा अग्रवाल, सुरेश अग्रवाल, प्रशांत मिश्रा, राकेश शर्मा, श्याम अग्रवाल, दिनेश शर्मा, सुरेश चैधरी, स्मृति पाठक, लीलावती पुंडीर, बाला शर्मा, अखिलेश गुप्ता, बबीता वर्मा, रितु गौतम, सोनिया नारंग, आशा सेंगर, कुंती कुमारी, ललिता सेंगर, पिंकी सिंह, सुनील अग्रवाल, मथुरा प्रसाद गौतम, शोभा बंसल, राधा कुमारी, कमलेश शर्मा, मीरा माहेश्वरी, सुचेता जॉन, सचिन गौड, रजत चैधरी, शीलेंद्र गौड,़ अर्जुन बाल्मीकि, अमन पराशर, प्रज्ञा वाष्र्णेय, गौरव प्रधान, राकेश शर्मा राजाजी, विपुल लुहारिया, अनूप अग्रवाल, पारुल बंसल, प्रेम सिंह कुशवाहा, अमित कुशवाहा, सत्येंद्र सिंह, पवन रावत, रजनीश कुशवाहा, नितिन गौतम, जितेंद्र प्रधान, डॉ. ललितेश शर्मा, पंकज मदनावत, रजत अग्रवाल, मोहित बघेल, विष्णु बघेल, मनीष अग्रवाल पीपा, अमन जैन, सोनल अग्रवाल, लक्ष्मी अग्रवाल, राजकुमारी अग्रवाल, मीनाक्षी शर्मा, रुचि अग्रवाल, अनीता मदनावत, एकता अग्रवाल, चंचल अग्रवाल, दीप्ति अग्रवाल, विनीता दुबे, माधवी सिंह, प्रमिला गौड, दीप्ति वाष्र्णेय, सभासद बीना जैन, धीरज जैन, ब्रज क्षेत्र कार्यालय प्रभारी सुनीता सारस्वत, आगरा महानगर अध्यक्ष उपमा गुप्ता, अनुपम शर्मा, हर्ष गर्ग, गजेंद्र राणा, बृजेश चैहान, रामहरि चाहर, पिंकी पोद्दार, वर्षा पोद्दार, अनुज चैधरी, श्याम माहेश्वरी, शुभांकर मदनावत, रचना गोयल, खुशबू वर्मा, रामो वर्मा, नीलम वर्मा, मनोरमा झा, मीरा पाठक, सीमा शर्मा, मनोज कुशवाहा, पूर्व सभासद उमेश कुमारी कुशवाहा, मनीषा गोस्वामी, पूनम शर्मा, बासुदेव माहौर एड., भगवान दास माहौर, हरीश सैगर आदि मौजूद थे।

177.29 करोड़ की योजनाओं का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया लोकार्पण व शिलान्यास
योगी आदित्यनाथ गुरुवार को जिले को 177.29 करोड़ की योजनाओं का तोहफा दे गए।214 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। जिसमे 105.77 करोड रुपए के 117 कार्यों का लोकार्पण किया। साथ ही 71. 51 करोड रुपए के 97 कार्यों का शिलान्यास किया। लोकार्पण के लिए तय किए गए 117 कार्यों में से 34 कार्य आवस विकास परिषद आगरा, 25 कार्य पंचायत राज विभाग सहित विभिन्न विभाग शामिल थे। इसके साथ ही शिलान्यास के 97 कार्यों में सी एंड डी एस के 57 कार्य,  प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग के 11 कार्य,  ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग के सात, नगर पालिका सिकंदराराऊ के सात डूडा के पांच सहित विभिन्न विभागों के विभिन्न कार्य शामिल थे।

नारी वंदन सम्मेलन में न्याय मांगने आई युवती पर महिला मोर्चा की पदाधिकारियों का बरपा कहर
हाथरस जनपद में गुरुवार को बागला कॉलेज के मैदान में नारी वंदन सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसको संबोधित करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आए थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सम्बोधन चल रहा था वह अपनी तथा केंद्र सरकार की नीतियों कार्यक्रमों खासकर महिलाओं के सम्मान तथा महिला सशक्तिकरण पर व्याख्यान दे रहे थे कि अचानक ही सभा मे हंगामा दिखाई दिया। मंच के सामने एक युवती अपनी बहन के लिए न्याय मांगने के लिए आगे आ गई। जिससे मौके पर मौजूद पुलिस प्रशासन व महिला मोर्चा की पदाधिकारियों के हाथ पैर फूल गए। तभी आनन फानन में युवती को जबरदस्ती  कार्यक्रम से अलग ले गए। जिससे मौके पर काफी देर हंगामा हुआ। यह हंगामा सभी ने देखा।दरअसल इनमें से सिकंदराराऊ कस्बे की एक महिला दहेज के लिए मारदी गयी अपनी बेटी प्रीती के केस में न्याय मांग रही थी।एक अक्टूबर को उसकी बेटी की हत्या हुई थी जिसमें उसके हत्यारोपी है।न्याय मांग रही मंजू शर्मा इस मामले में बेटी के सास ससुर को गिरफ्तार करने की मांग कर रही थी।उधर मुरसान क्षेत्र की एक अन्य महिला ने भी न्याय की मांग के लिए हंगामा किया।पुलिस ने उसे भी कंट्रोल किया।युवती का कहना था कि उसकी बहन को सिकंद्राराऊ में दहेज लोभियों द्वारा मार दिया गया लेकिन सिकंदराराऊ इंस्पेक्टर कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं व आरोपियों को बचा रहे हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow