माफिया पर चला प्रशासन का बुलडोजर, 12 करोड़ रुपये मूल्य की सरकारी जमीन अतिक्रमण से मुक्त

Sep 10, 2024 - 20:35
Sep 10, 2024 - 20:35
 0  3.8k
माफिया पर चला प्रशासन का बुलडोजर, 12 करोड़ रुपये मूल्य की सरकारी जमीन अतिक्रमण से मुक्त

ग्वालियर (आरएनआई) ग्वालियर जिले में शासकीय जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिये विशेष मुहिम जारी है। इस कड़ी में जिला प्रशासन की टीम ने मंगलवार को सिथौली रोड स्थित एम.पी. ट्रांसको (मध्यप्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी) की चार बीघा से अधिक की बहुमूल्य जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया। इस जमीन की कीमत लगभग 12 करोड़ रुपये बताई गई है। इस कार्यवाही से एम.पी. ट्रांसको को ग्वालियर शहर और उसके आसपास पारेषण कार्य हेतु भूमि वापस उपलब्ध हो गई है।

दबंगों ने कर लिया था बेशकीमती जमीन पर कब्ज़ा 
एम.पी. ट्रांसको के मुख्य अभियंता ए.बी. गुप्ता ने बताया कि इस जमीन के अतिक्रमण मुक्त होने के कारण सिथौली रोड स्थित एम.पी. ट्रांसको के 220 के.व्ही. सब स्टेशन परिसर स्थित पारेषण भंडार को आवश्यकतानुसार विस्तारित किया जा सकेगा। सिथौली रोड, गार्डन सिटी के आसपास एम.पी. ट्रांसको की जमीन पर कुछ लोगों ने अनाधिकृत कब्जा कर रखा था। लगातार प्रयास के बाद जिला प्रशासन की मदद से इस बेशकीमती जमीन को मुक्त कराने की कार्यवाही की गई। राजस्व विभाग ने पुलिस बल के सहयोग से ग्राम तुरारी स्थित 4 बीघा 7 विस्वा जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराकर इसका कब्जा मध्य प्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी को दिया।

अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रशासन के अधिकारी रहे मौजूद  
जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए गई टीम में तहसीलदार शिवदत्त कटारे, राजस्व निरीक्षक योगेश त्रिपाठी, शशांक पचौरी, अमर सिंह, अजीत अग्रवाल व पंकज कौशल शामिल थे। साथ ही पुलिस का भी इसमें सहयोग रहा। राजस्व विभाग की टीम द्वारा मध्य प्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के मुकेश सक्सेना, रविन्द्र गुप्ता, रंजीत कुमार एवं लोकेश श्रीवास्तव को कब्जा दिलाया गया।

Follow   RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow