महाराजा अग्रसेन ने किया समानता और भाईचारे के साथ समाज को आगे बढ़ाने का महान कार्य- आशीष अग्रवाल

प्रदेश मिडिया प्रभारी श्री अग्रवाल महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव-2024 में हुए शामिल महाराजा अग्रसेन जी के जीवन पर आधारित लगी प्रदर्शनी को देख समाजजन हुए भाव विभोर। 

Oct 4, 2024 - 21:36
Oct 4, 2024 - 21:36
 0  162
महाराजा अग्रसेन ने किया समानता और भाईचारे के साथ समाज को आगे बढ़ाने का महान कार्य- आशीष अग्रवाल

गुना (आरएनआई) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मिडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल गुरुवार को श्री अग्रवाल ट्रस्ट गुना द्वारा भगवान महाराजा श्री अग्रसेन जी की 5148 जयंती महोत्सव कार्यक्रम 2024 मे मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम से पूर्व श्री अग्रवाल नानाखेड़ी स्थित महालक्ष्मी जी के मंदिर पहुंच दर्शन कर आशीर्वाद लिया साथ ही महाराजा श्री अग्रसेन जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हे नमन किया।

इसी के साथ ही उन्होंने समाज जनों के साथ महाराजा श्री अग्रसेन जी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया और अग्रवाल समाज के नव युवक मंडल द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी की सराहना करते हुए प्रसंशा की। श्री अग्रवाल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन जी ने समानता और भाईचारे के साथ समाज को आगे बढ़ाने का महान कार्य किया है हम सभी उनके जीवन से प्रेरणा लेकर उनके बताएं हुए मार्ग पर चले।

कार्यक्रम को पूर्व मंत्री के एल अग्रवाल ने संबोधित कर समाज को संगठित रहने का मंत्र दिया। श्री अग्रवाल ट्रस्ट गुना के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने स्वागत भाषण दिया साथ ही मुख्य अतिथि श्री अग्रवाल का शाल श्रीफल भेंट कर उन्हे सम्मानित किया। इस अवसर पर ट्रस्ट के सचिव सुनील अग्रेष, बमोरी विधायक ऋषि अग्रवाल, महिला अध्यक्ष अंजना सिंगल, नवयुवक मंडल के अध्यक्ष सागर अग्रवाल मंचासीन रहे। 

कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ मंचासीन अतिथियों ने दीप प्रज्वलन कर किया गया। कार्यक्रम में समाजसेवी सुनील अग्रवाल,भगवान दास गर्ग, संभागीय मिडिया प्रभारी राज लखन सहित बड़ी संख्या में समाज जन उपस्थित रहे। प्रदेश मिडिया प्रभारी श्री अग्रवाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महाराजा श्री अग्रसेन जयंती और नवरात्रि पर्व की बधाई शुभकामनाएं देते हुए कहा की अग्रवाल समाज हर क्षेत्र में अग्रणी रहने वाला समाज है। चाहे वह सेवा का क्षेत्र हो या शिक्षा और व्यापार की बात हो, हर क्षेत्र में अग्रवाल समाज ने महत्त्वपूर्ण योगदान दिया है। श्री अग्रवाल ने कहा कि कोई भी समाज अपनी संस्कृति और अपनी अर्थव्यवस्था के बल पर आगे बढ़ता है। इन दोनों के संतुलन से ही वास्तविक उन्नति होती है।

महाराजा अग्रसेन जी ने यही शिक्षा हम सभी को दी है। उन्होंने जहां व्यापार और आर्थिक विकास के सिद्धांत हमें दिए, वहीं वैदिक धर्म, संस्कृति और आदर्शों का पालन करते हुए समाज के सभी वर्ग के लोगों की उन्नति के लिए समान अवसरों के निर्माण पर भी उन्होंने जोर दिया। कार्यक्रम के अंत में श्री अग्रवाल ट्रस्ट गुना द्वारा आयोजित 6 दिवसीय रंगा रंग कार्यक्रम के प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा पुरस्कार वितरण किए गए साथ ही कार्यक्रम का समापन महालक्ष्मी जी की आरती कर किया गया। कार्यक्रम का संचालन दीपक गोयल व मयंक अग्रेश ने किया एवं आभार सचिव सुनील अग्रेश ने माना।

Follow     RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow