मरहबा या मुस्तफा के नारों की सदाओं के साथ निकला जुलूस ए मोहम्मदी

Sep 16, 2024 - 18:27
Sep 16, 2024 - 18:27
 0  648
मरहबा या मुस्तफा के नारों की सदाओं के साथ निकला जुलूस ए मोहम्मदी

कछौना हरदोई( आरएनआई )सोमवार को नगर सहित क्षेत्र के कयी गांवों में जुलूस ए मोहम्मदी निकाला गया। मुस्तफा के आशिकों ने सरकार की आमद मरहबा.. नारा ए तकबीर, नारा ए रिसालत, मरहबा या मुस्तफा की सदाओं से बिलग्राम सहित गांव की गलियां भी गूंज उठीं लोगों ने मोहम्मद साहब की पैदाइश की खुशी में जश्न मनाया। साथ ही मस्जिदों, घरों, गलियों और रास्तों को बिजली की झालरों से सजाया कछौना में भी इस मौके पर हजारों की संख्या में एकत्र होकर लोगों ने जुलूस निकाला जिसमें नगर की तमाम अंजुमने शामिल हुयीं ये जुलूस मोहल्ला कछौना व इस्लामनगर  होते हुए नगर के  चौराहा पहुंचा जिसके बाद जुलूस का रुख रेलवे स्टेशन की तरफ हो गया  जुलूस का समाजसेवी मेराज मंसूरी भाई ने इस्तकबाल करते हुए जुलूस में शामिल।  

इस दौरान धर्म गुरू को सुनने के लिए हजारों की तादात में लोग मौजूद रहे और मोहम्मद साहब का पैगाम लोगों तक पहुंचाया कछौना के मस्जिदों के मौलाना ने  पैगम्बर मोहम्मद साहब के संदेशों पर चलने और प्रेम भाईचारे को  मजबूत रखने पर जोर दिया अपने मुल्क के लिए अमन और चैन की दुआ करते हुए जुलूस को आगे के लिए रवाना किया। 

आशिकाने रसूल ने मिठाईयां  बिस्किट और पानी को तकसीम किया जिसके बाद  फिर कछौना चौराहे की तरफ जुलूस ने रुख किया भीड़ की तादाद  चौराहा तक पहुंचते पहुंचते इतनी ज्यादा हो गयी कि सड़क के आसपास के  लोग जहां पर खड़े थे वो काफी देर तक हिल न सके जुलूस जब गोलबुलडिंग की तरफ मुड़ा तो लोग अपने-अपने घरों की ओर जाने लगे कालोनी पर पहुँच कर जुलूस का समापन हुआ इस दौरान कछौना सहित आसपास के कयी थानों की पुलिस शांति व्यवस्था में लगी रही खुद कोतवाल विनोद कुमार फोर्स के साथ जगह-जगह पर चहलकदमी करते नज़र आये जुलूस में मेराज मंसूरी पूर्व सभासद व वारिस मियां ,असद प्रधान ,शोएब ,जीशान मंसूरी,जाबिर मिस्त्री, अहमद वारसी, याकूब मंसूरी,मोबीन लकी इलेक्ट्रॉनिक, सिराज,उसमान, महबूब, असलम मास्टर, खुर्शीद अहमद  सहित नगर की तमाम अंजुमनों के कारकुन मौजूद रहे। 


Follow    RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Laxmi Kant Pathak Senior Journalist | State Secretary, U.P. Working Journalists Union (Regd.)