मध्य प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र में पहले दिन गूंजा नर्सिंग कॉलेज का मुद्दा, सदन में जमकर हंगामा

Jul 1, 2024 - 17:14
Jul 1, 2024 - 17:14
 0  837
मध्य प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र में पहले दिन गूंजा नर्सिंग कॉलेज का मुद्दा, सदन में जमकर हंगामा

भोपाल (आरएनआई) मध्य प्रदेश विधानसभा मॉनसून सत्र के पहले दिन सदन में नर्सिंग कॉलेज घोटाले का मुद्दा जमकर गूंजा। विपक्ष ने इसपर चर्चा की मांग की लेकिन संसदीय कार्यमंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जो मामला न्यायालय में चल रहा है उसकी सदन में चर्चा की जरूरत नहीं। इसपर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने आरोप लगाया है कि सरकार इस मुद्दे पर चर्चा से बचना चाहती है।

विपक्ष ने की नर्सिंग कॉलेज मामले पर चर्चा की मांग
सोमवार को विधानसभा के पहले सत्र में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने नर्सिंग घोटाले पर स्थगन की मांग की। लेकिन कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि न्यायालय में मामला चल रहा है इसलिए चर्चा नहीं कर सकते हैं। इसके जवाब में सिंघार बोलें कि नर्सिंग काउंसिल पर चर्चा हो, कोर्ट ने उसे रोकने के लिए नहीं कहा है लेकिन कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मैंने पढ़ा है उसी के आधार पर कह रहा हूं चर्चा नहीं कर सकते है। इस मुद्दे पर सदन में जमकर हंगामा हुआ।

उमंग सिंघार ने सरकार पर लगाया आरोप
इस मामले पर उमंग सिंघार ने आरोप लगाया है कि सरकार नर्सिंग कॉलेज घोटाले पर विधानसभा में चर्चा से बचना चाहती है। उन्होंने कहा कि ‘हम सदन की कार्यवाही को खराब करना नहीं चाहते, पर सरकार नहीं चाहती कि इस पर कोई बात हो। अध्यक्ष जी ने इस मुद्दे पर अलग से चर्चा का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कल प्रश्नकाल के बाद समय देने की बात कही है। विपक्ष पर सदन में हंगामे के आरोप लगते हैं। जबकि, हम चाहते हैं कि महत्वपूर्ण मुद्दों की सदन में चर्चा कराई जाना चाहिए।’ उन्होंने सवाल किया कि सरकार नर्सिंग कॉलेज घोटाले पर चर्चा से बचना क्यों चाहती है। बता दें कि डॉ. मोहन यादव सरकार तीन जुलाई को विधानसभा में अपना पहला पूर्ण बजट प्रस्तुत करेगी। इस सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow