मध्य प्रदेश बीजेपी को एक और बड़ा झटका

चाचौड़ा की पूर्व विधायक ममता मीना ने भाजपा की सदस्यता से दिया इस्तीफ प्रदेश कार्यालय पहुंचकर भगवानदास सबनानी को दिया इस्तीफा।

Sep 19, 2023 - 20:59
Sep 19, 2023 - 21:00
 0  1.1k

गुना। (आरएनआई) उल्लेखनीय है कि भाजपा के वर्तमान टिकिट वितरण में पार्टी के द्वारा उन्हें टिकिट नही दिए जाने व चाचौड़ा के कार्यकर्ताओं की बगैर रायसुमारी के चलते टिकिट दिए जाने से नाराज ममता मीणा ने आज भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

उनका आरोप है कि संगठन में उन्होंने निष्ठा और सेवा भाव से विगत 20 सालों से कार्य करते हुए राधौगढ़ किले से लड़ाई लड़ते हुए वे जिलापंचायत अध्यछ चुनी गई,वही वे चाचौड़ा से विधायक भी बनी व वर्तमान में वो जिला पंचायत सदस्य भी है।

इसके वाद भी 7 माह पूर्व पैराशूट के माध्यम से भाजपा में आकर टिकिट भी ले आई, क्योकि उनका पति irs का बड़ा अधिकारी है। पार्टी को यह नही दिखा की ममता मीणा ने भाजपा को अपने खून पसीने से सींचा है, अपनी जान पर खेला है। मेरी सलाह तक नही ली, कि आपको नही तो किसको टिकिट दिया जाए,मेरे चाचौड़ा के हजारो कार्यकर्ताओं से मशविरा नही किया।

भाजपा की दोहरी नीति के चलते हजारो कार्यकर्ताओ के कहने पर मैने चुनाव मैदान में उतरने का मन बनाते हुए आज, सभी पदों के साथ प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा भोपाल में दे दिया है।

ममता आप पार्टी से चुनाव लड़ सकती है पूर्व विधायक ममता मीणा अगला कदम अरविंद केजरीवाल की आप पार्टी से चुनाव लड़ कर उठाने वाली है, सूत्रों का कहना है कि विगत कई दिनों से वे आप के नेताओ से सम्पर्क में है ओर 25 तारीख को उनका टिकिट चाचौड़ा से होगा।

यहां विदित हो कि जिला पंचायत सदस्य चुनाव में चाचौड़ा विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम पेंची निवासी प्रियंका मीणा विगत वर्ष चुनाव हार चुकी है, वही उनके पति irs अफसर के रूप में दिल्ली में पदस्थ है और भाजपा के नेताओ से नजदीकिया बताई जाती है।

चुनाव गणित बिगड़ेगा चाचौड़ा से वर्तमान में कांग्रेस से विधायक लक्ष्मण सिंह है। जो कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के अनुज है एवं विधायक जयवर्धनसिंह के चाचा भी है। वतादे कि चाचौड़ा विधानसभा सीट लगातार कांग्रेस के पास रही है, दिग्विजय सिंह,लक्षमण सिंह का व्यापक होल्ड है ओर क्षेत्र में मीणा समाज, आदिवासी समाज के साथ अन्य पिछड़ी जातियों पर पकड़ है। वही इन जातियों के बाहुल्य तो है ही तथा राजस्थान और मालवा से सटा हुआ है। 

कांग्रेस से विधायक लक्ष्मण सिंह का टिकिट तय है, वही भाजपा की सूची में प्रियंका मीणा घोषित है वही भाजपा की राजनीति और दबंगता से झंडा उठाने वाली ममता मीणा अब आप पार्टी से उम्मीदवार हो सकती है,जिससे मीणा समाज का वोट बैंक जिस ओर झुकेगा वही जीत की ओर बढेगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow