भाजपा नहीं जन-जन के प्रत्याशी हैं गोविंद : ज्योतिरादित्य सिंधिया

मैं बड़े महादेव मंदिर के सामने वचन देता हूं कि आपकी सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा : गोविंद सिंह राजपूत, सुरखी से भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के समर्थन में जैसीनगर में विशाल जनसभा का हुआ आयोजन। 

Nov 2, 2023 - 22:18
Nov 2, 2023 - 22:19
 0  405

सागर-सुरखी, (आरएनआई) यहां भारत सरकार का कोई मंत्री नहीं, बल्कि आपके परिवार का सदस्य आया है। आप जो इतनी बड़ी संख्या में यहां मौजूद हैं, यह कांग्रेसियों के लिए भले ही चुनावी जनता होगी, लेकिन मेरे लिए मेरा परिवार है। वैसे भी सुरखी और जैसीनगर से मेरा हृदय का रिश्ता है। पारिवारिक और भावनात्मक संबंध हैं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि सिंधिया परिवार जिससे भावनात्मक संबंध जोड़ लेता है, उससे खून की आखिरी बूंद तक संबंध को निभाता है। सुरखी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत भी ऐसे ही हैं, भावनात्मक संबंध के साथ आपसे जुड़े हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ही प्रत्याशी नहीं है, बल्कि जन-जन के प्रत्याशी हैं l यह बात केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सुरखी विधानसभा के जैसीनगर में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरूवार को भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के समर्थन में जैसीनगर की जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मेरी आजी अम्मा जी विजया राजे सिंधिया सागर जिले की बेटी है। इस माटी से मेरे पूज्य पिताजी माधवराव सिंधिया का भी गहरा नाता रहा है। जब तक मेरे पूज्य पिताजी रहे। तब तक वे जनता के साथ विकास के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चलते रहे। आप भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को आगे देखना चाहते हैं तो भारतीय जनता पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल के निशान पर मोहर लगाकर भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत को भारी मतों से विजयी बनाएं। आपको कोई भी परेशानी हो तो गोविंद सिंह राजपूत आपकी सेवा के लिए तत्पर मौजूद रहेंगे। उनके साथ आपकी हर संकट की घड़ी में सिंधिया परिवार का मुखिया आपके साथ खड़ा है। गोविंद सिंह राजपूत आपका है और जिंदगी भर आपका ही रहेगा। यह वे गोविंद हैं, जिन्हें में बरसों से जानता हूं। मेरे पूज्य पिता के साथ भी ये कंधे से कंधा मिलाकर चला करते थे। ये तब नौजवान थे और आज भी नौजवान ही है। यह वे गोविंद हैं, जो मिट जाएंगे, लेकिन आपके सम्मान से खड़े रहेंगे। इन्होंने ही किसी शिल्पकार की तरह आपकी सुरखी विधानसभा को परिवर्तित कर दिया है।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भाजपा की सोच राजनीति नहीं, जनसेवा करना है। राजनीति केवल माध्यम होना चाहिए। जबकि कांग्रेसी सत्ता और कुर्सी की लालच में दूसरे से ही लड़ रहे हैं। एक मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि मैंने दूसरे के लिए पावर ऑफ अटॉर्नी दे रखी है, जनता अगर गालियां देना चाहे तो उनको दे सकती है। कांग्रेस के बारे में बताते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि टिकट के बंटवारे को लेकर लेनदेन किया जाता है तो दूसरा कहता है कि उनके कुर्ते फाड़ देना तो आप ही समझ सकते हैं कि अगर यह सरकार में आए तो मध्यप्रदेश की जनता की क्या स्थिति कर देंगे।

यह चुनाव भविष्य का चुनाव है।
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यह चुनाव आपके भविष्य का चुनाव है। किसी समय मध्यप्रदेश बीमारू राज्य हुआ करता था, लेकिन पूर्ण रूप से विकसित होकर अब मध्यप्रदेश राष्ट्रीय पटल पर स्थापित हो गया है। डबल इंजन की सरकार ने विकास को नई रफ्तार दी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2003 के पहले आपने स्टेट हाई हाईवे के गड्ढे तो देख ही होंगे। मध्यप्रदेश में घंटे बिजली गुल रहा करती थी, लेकिन आज हालात कुछ और है। पूरे मध्य प्रदेश में पक्की सड़क बना दी गई है। बिजली के लिए किसानों समेत अन्य लोगों को भी परेशान नहीं होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल छल कपट किया है। वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था। वहां पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ट्रांसफर उद्योग चला रहे थे। यह वहीं कांग्रेसी लोग हैं, जिनको कुर्सी देखकर आंखों में चमक आ जाती है। यह कुर्सी के चक्कर में जैसीनगर में कल भी आए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार केवल वादा करना जानती है। सत्ता में आने के बाद उन्होंने जो किसानों का कर्जा माफ करने का जो वादा किया था, वो भूल गए। मुझसे तक किसान भाईयों को फर्जी प्रमाण पत्र बंटवा दिए और किसानों को बैंकों का और कर्जदार बना दिया। अगर किसी ने किसानों का कर्जा माफ किया है तो वो भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने माफ किया। किसानों को सम्मान पूर्वक 12 हजार की राशि भी केंद्र और राज्य की सरकार दे रही है। हमने जो कहा वो कर दिया। भाजपा का एक ही नारा है कि जान जाए पर वचन न जाए, लेकिन जोड़ी (पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ) कहते है कि वचन चला जाए लेकिन जान न जाए। मप्र की सरकार ने बेटियों को लक्ष्मी बनाने का काम किया है। बेटियों की पढ़ाई से लेकर उनके कन्यादान और उनके ससुराल जाने के बाद उनको लाड़ली बहना योजना का लाभ भी दे रही है। कमलनाथ ने बहनों के लिए कहा कि तिरोजी खाली है, जबकि शिवराज ने कहा कि बहना तिरोजी तुम्हारी है। उन्होंने कहा कि एक तरफ डबल इंजन की सरकार, दूसरी तरह बगैर इंजन की सरकार। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को विश्व शक्ति बना दिया है। फिर चाहे पाकिस्तान-चीन को मामला हो या चंद्रयान का। उन्होंने साबित कर दिया है कि भारत विश्व में किसी बड़ी शक्ति से कम नहीं है।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow