बाबा गरीबनाथ की नगरी में कांवरियों के आने का सिलसिला शुरू - आधी रात के बाद जलाभिषेक

सावन का पावन महीना चल रहा है ऐसे में कल यानी 29जुलाई को दूसरी सोमवारी है, वही उत्तर बिहार का देवघर कहे जाने वाला बाबा गरीबनाथ मंदिर में जलाभिषेक को लेकर धीरे धीरे कांवरियों का हुजूम शहर में प्रवेश कर रहा है, इसको लेकर जहा एक तरफ प्रशासनिक स्तर पर कांवरियों को लेकर तैयारी की गई है, वही रास्ते में कई निजी और प्रशासनिक स्तर से निशुल्क शिविर का आयोजन कर कांवरियों की सेवा की जा रही है. कांवर यात्रा कर लंबी दूरी तय कर बाबा को जलाभिषेक को पहुंच रहे शिवभक्तों को कई समस्या का सामना न करना पड़े इसका भी विशेष रुप से ख्याल रखा जा रहा है. मालूम हो की आज 12बजे रात के बाद से बाबा गरीबनाथ पर जलाभिषेक शुरू हो जाएगा. सारण जिले के पहलेजा घाट से गंगा जल लेकर कांवर यात्रा कर शिवभक्तों का बाबा गरीबनाथ की नगरी पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया।

Jul 28, 2024 - 20:18
Jul 28, 2024 - 21:02
 0  1.7k

मुजफ्फरपुर (आरएनआई) सावन का पावन महीना चल रहा है ऐसे में कल यानी 29जुलाई को दूसरी सोमवारी है, वही उत्तर बिहार का देवघर कहे जाने वाला बाबा गरीबनाथ मंदिर में जलाभिषेक को लेकर धीरे धीरे कांवरियों का हुजूम शहर में प्रवेश कर रहा है, इसको लेकर जहा एक तरफ प्रशासनिक स्तर पर कांवरियों को लेकर तैयारी की गई है, वही रास्ते में कई निजी और प्रशासनिक स्तर से निशुल्क शिविर का आयोजन कर कांवरियों की सेवा की जा रही है. कांवर यात्रा कर लंबी दूरी तय कर बाबा को जलाभिषेक को पहुंच रहे शिवभक्तों को कई समस्या का सामना न करना पड़े इसका भी विशेष रुप से ख्याल रखा जा रहा है. मालूम हो की आज 12बजे रात के बाद से बाबा गरीबनाथ पर जलाभिषेक शुरू हो जाएगा. सारण जिले के पहलेजा घाट से गंगा जल लेकर कांवर यात्रा कर शिवभक्तों का बाबा गरीबनाथ की नगरी पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया।

श्रावणी मेला में मुजफ्फरपुर प्रशासन के द्वारा विशेष तैयारी की जाती है ताकि कांवरियों को जलाभिषेक के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी नहीं झेलनी पड़ी साथ ही विधि व्यवस्था के दृष्टिकोण से जगह जगह पुलिस बल की तैनाती की गई है साथ ही मजिस्ट्रेट को भी प्रतिनियुक्त किया गया है, ताकि किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न न हो।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow