बदलापुर में बच्चियों के यौन शोषण का केस: संजय राउत ने शिंदे सरकार को घेरा, 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का एलान

राकांपा-एसपी नेता सुप्रीया सुले ने इस घटना पर प्रतिक्रिया दी और राज्य की मौजूदा स्थिति पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि राज्य में अपराध बढ़ गया है।

Aug 21, 2024 - 14:38
 0  297
बदलापुर में बच्चियों के यौन शोषण का केस: संजय राउत ने शिंदे सरकार को घेरा, 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का एलान

मुंबई (आरएनआई) महाराष्ट्र में बदलापुर के एक स्कूल में बच्चियों के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में अब जबरदस्त बवाल शुरू हो गया है। यह मामला अब राजनीतिक रुख ले चुका है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने इस मामले में प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सुरक्षा के मामले में महाराष्ट्र सरकार को घेरा। संजय राउत ने इस घटना को एक घिनौना अपराध बताया। इसके साथ ही बदलापुर नहीं जाने पर उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भी घेरा। उन्होंने 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का एलान भी किया। राकांपा-एसपी नेती सुप्रिया सुले ने इस घटना के विरोध में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में अपराध बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में खासकर महिलाओं के साथ अपराधों की संख्या में वृद्धि हुई है। 

संजय राउत ने कहा, "महाराष्ट्र में और क्या हो सकता है? बलात्कार के खिलाफ सार्वजनिक रोष है। पीड़िता को सुरक्षा देने के लिए, न्याय मांगने के लिए जो लोग सड़क पर उतरे हैं और आप(महाराष्ट्र सरकार) उनके खिलाफ मामले दर्ज करते हो? यह क्यों हुआ? जिस संस्था में हुआ वो किसकी है? लोग सड़क पर इसलिए बैठे हैं क्योंकि पुलिस एफआईआर दर्ज नहीं कर रही थी। पुलिस पर किसका दबाव था? मुख्यमंत्री से मेरा सवाल है कि वे बदलापुर क्यों नहीं गए? कोलकाता में जो हुआ आप(एकनाथ शिंदे) उस पर बोलते हो लेकिन महाराष्ट्र में उससे भी घिनौना अपराध दो बच्चियों के साथ हुआ है, लोग सड़क पर बैठे हैं।

संजय राउत ने आगे कहा, "हम सीट बंटवारे पर बात करने के लिए आए थे। फिर हमने सोचा कि हम सीट बंटवारे पर चर्चा नहीं करेंगे हम अब राज्य की कानून व्यवस्था पर चर्चा करेंगे। महाराष्ट्र की जनता में आक्रोश है और इसका विरोध करने वालों पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। हमने तय किया कि 24 अगस्त को महाविकास अघाड़ी (एमवीए) महाराष्ट्र बंद का आह्वान करेगा।"


राकांपा-एसपी नेता सुप्रीया सुले ने इस घटना पर प्रतिक्रिया दी और राज्य की मौजूदा स्थिति पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया। सुप्रिया सुले ने कहा, "महाराष्ट्र में अपराध बढ़ गया है। यह मैं नहीं कह रही हूं। यह सरकार का डाटा बटा रहा है। चाहे वह पोर्श मामला हो या पिर ड्रग्स मामला। महाराष्ट्र में महिलाओं के के खिलाफ अपराध ज्यादा बढ़ गया है। बदलापुर की घटना संवेदनशील है। जिस तरह से इसे नजरअंदाज किया जा रहा है, वह दर्दनीय है। जब लोग सड़कों पर आए, तब सरकार जागी। लोकसभा चुनाव के बाद बहनें सरकार के लिए लाड़की बन गईं और मुख्यमंत्री लाड़की भीन योजना के लिए 1500 रुपये देना शुरू कर दिया। मैंने आपके चैनलों में देखा, महिलाएं कह रही हैं कि उन्हें सरकार के 1500 रुपये नहीं चाहिए। हम उन्हें दो हजार रुपये देंगे, लेकिन हमारी बहनों को सुरक्षित रखें।

महाराष्ट्र बंद का समर्थन करते हुए राकांपा-एसपी नेता जीतेंद्र अह्वाद ने कहा, "बदलापुर घटना के विरोध में प्रदर्शन करने वाले 300 लोगों के खिलाफ एफआईदर्ज दर्ज की गई है। यह एक असंवैधानिक सरकार है। अपराधी बढ़ते जा रहे हैं और इसके लिए महाराष्ट्र बंद जरूरी है।

गौरतलब है कि 17 अगस्त को पुलिस ने इस मामले में स्कूल के अटेंडेंट को गिरफ्तार किया था। शख्स पर किंडरगार्टन में पढ़ रहीं तीन और चार साल की दो बच्चियों से उत्पीड़न का आरोप था। बच्चियों के परिजनों की तरफ से दी गई शिकायत के मुताबिक, अटेंडेंट ने लड़कियों का स्कूल के टॉयलेट में ही उत्पीड़न किया था। लड़कियों ने इस घटना के बारे में अपने माता-पिता को बताया था। इसके बाद मामले में शिकायत दर्ज हुई और आरोपी के खिलाफ पॉक्सो कानून की धाराओं में केस दर्ज हुआ। उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना पर स्कूल के प्रबंधन ने सोमवार को बयान जारी किया और कहा कि उसने प्रिंसिपल के साथ, एक क्लास टीचर और महिला अटेंडेंट को भी निलंबित कर दिया है। घटना को लेकर स्कूल की तरफ से माफी भी मांगी गई है।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.