फिर शर्मसार हुआ भोपाल: प्राइवेट स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से रेप, घटना के बाद बच्ची को धमकाया, माँ को समझौते की पेशकश

May 1, 2024 - 17:50
May 1, 2024 - 17:50
 0  3.2k
फिर शर्मसार हुआ भोपाल: प्राइवेट स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से रेप, घटना के बाद बच्ची को धमकाया, माँ को समझौते की पेशकश

भोपाल (आरएनआई) राजधानी भोपाल से 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का शर्मनाक मामला सामने आया है। ये बच्ची मिसरोद थाना क्षेत्र में ज्ञानगंगा बोर्डिंग स्कूल के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। बच्ची के घरवालों ने मिसरोद थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मंगलवार रात पुलिस ने धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत FIR दर्ज की।

खाने में नशीला पदार्थ खिलाकर मासूम के साथ रेप, बच्ची को धमकाया
इस बच्ची को 15 दिन पहले ही हास्टल में दाखिल कराया गया था। बच्ची की माँ कहना है कि उसे खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर खिलाया गया जिससे वो बेसुध हो गई। देर रात जब बच्ची की नींद खुली तो उसके साथ ग़लत काम किया जा रहा था। पीड़ित बच्ची की माँ का कहना है कि इस घटना के बाद उसे डराया धमकाया गया और कहा गया कि वो अपने घरवालों को कुछ भी न बताए। उसे कहा गया कि अगर वो स्कूल में किसी से भी कहेगी उसकी माँ से कभी बात नहीं कराएँगे। बच्ची की माँ का कहना है कि गुज़रे रविवार को बच्ची ने फ़ोन पर बात की तो वो रोने लगी। जब उन्होंने वीडियो कॉल लगाया तो बच्ची ने कहा कि उसे ब्लीडिंग हुई है। वो कुछ और भी बताना चाह रही थी लेकिन वहाँ के लोगों ने फ़ोन काट दिया और मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया।

बच्ची ने माँ से मिलने पर सुनाई आपबीती, अस्पताल लेकर पहुँची माँ 
इसके बाद माँ को कुछ संदेह हुआ और वो तुरंत स्कूल पहुँची। हॉस्टल पहुँचने पर उन्हें कहा गया कि आप अपनी बच्ची को घर ले जा सकते हैं क्योंकि बच्चों की छुट्टियाँ हो गई है और वहाँ अभी कोई और लड़कियाँ नहीं है। जब पीड़ित बच्ची की माँ ने कहा कि किसी ने उन्हें इन्फॉर्म क्यों नहीं किया कि उनकी बच्ची वहाँ अकेली है, तो इस बात का कोई सही सही जवाब नहीं मिला। माँ का कहना है कि उनकी बच्ची बहुत डरी हुई थी और जब उन्होंने पूछा तो बिलख बिलखकर रोने लगी। इसके बाद बच्ची ने अपनी माँ को पूरी घटना बताई। ये सुनकर माँ के पैरों तले ज़मीन खिसक गई। वो तुरंत बच्ची को मेडिकल चेकअप के लिए जेपी अस्पताल लेकर गईं। वहाँ डॉक्टर ने चेकअप के बाद कहा कि बच्ची के प्राइवेट पार्ट में चोट है और इसके बाद उन्हें पुलिस में शिकायत करने को कहा।

माँ ने कहा ‘आरोपी ने समझौता करने को कहा’, पुलिस ने 3 लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया
बच्ची की माँ का ये भी कहना है कि अस्पताल में उनके एक परिचित आ गए और वो कहने लगे कि आरोपी उनका अच्छा दोस्त है और उसने ही मुझे यहाँ भेजा है। उस व्यक्ति ने कहा कि आप ले देकर समझौता कर लो और मामला खतम कर दो। आरोपी स्वीकार रहा है कि उसने आपकी बच्ची के साथ ग़लत किया है। लेकिन बच्ची की माँ ने कहा कि वो अपनी बेटी के साथ रेप करने वाले को किसी हाल में माफ़ नहीं करेगी। उसे जेल पहुँचाएगी। इसके बाद घरवालों ने मिसरोद थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इस मामले में बच्ची का कहना है कि वो आरोपी व्यक्ति का चेहरा पहचान लेगी। उसका कहना है कि एक मोटे से दाढ़ी वाले अंकल ने उसके साथ ये ग़लत काम किया। बता दें कि इस बच्ची को 15 दिन पहले ही ज्ञानगंगा बोर्डिंग स्कूल के हॉस्टल में भर्ती कराया गया था। बच्ची के पिता बिज़नेसमैन हैं और माँ गृहिणी हैं। फ़िलहाल पुलिस ने तीन लोगों को आरोपी बनाया है और एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है। अब तक किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है। इस बीच बच्ची की माँ ने आशंका जताई है कि उन्हें शक है कि आरोपियों को भगा दिया जाएगा। उन्होंने दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा देने की मांग की है।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow