प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गणतंत्र दिवस समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए मिस्र के राष्‍ट्रपति अब्‍दुल फतह अल सीसी का आभार जताया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कर्तव्य पथ पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद मिस्र के राष्‍ट्रपति अब्‍दुल फतह अल सीसी का आभार प्रकट किया और कहा कि उनकी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ गई।

Jan 26, 2023 - 21:30
 0  297
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गणतंत्र दिवस समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए मिस्र के राष्‍ट्रपति अब्‍दुल फतह अल सीसी का आभार जताया

नयी दिल्ली, 26 जनवरी 2023, (आरएनआई)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कर्तव्य पथ पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद मिस्र के राष्‍ट्रपति अब्‍दुल फतह अल सीसी का आभार प्रकट किया और कहा कि उनकी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ गई।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘मैं राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल सीसी का आभारी हूं कि उन्होंने अपनी गरिमामय उपस्थिति के साथ इस वर्ष के गणतंत्र दिवस समारोह की शोभा बढ़ाई।’

भारत आज 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस अवसर पर मुख्‍य समारोह नयी दिल्‍ली में कर्तव्‍य पथ पर आयोजित किया गया। राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गणतंत्र दिवस आयोजनों में देश का नेतृत्‍व किया।

इस वर्ष की परेड में मुख्‍य अतिथि मिस्र के राष्‍ट्रपति अब्‍दुल फतह अल सीसी थे। उन्होंने आज राष्ट्रपति मुर्मू, प्रधानमंत्री मोदी और अनेक नेताओं के साथ कर्तव्यपथ पर रंगारंग गणतंत्र दिवस परेड देखी। इसके साथ ही वह दुनिया के उन चुनिंदा नेताओं में शामिल हो गए जिन्होंने भारत का गणतंत्र दिवस समारोह देखा है।

यह पहला अवसर है जब मिस्र के किसी राष्ट्रपति को भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनाया गया है। अल सीसी मंगलवार को भारत यात्रा पर आए और बुधवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ व्यापक चर्चा की।

भारत के गणतंत्र दिवस समारोह पर हर वर्ष विश्व के किसी देश के नेता को आमंत्रित किया जाता है। कोविड-19 महामारी के कारण वर्ष 2021 और 2022 में गणतंत्र दिवस समारोह पर कोई मुख्य अतिथि नहीं थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.