पूर्वमंत्री दीपक जोशी का यू टर्न, कहा-संगठन से बात करेंगे: एक दिन पहले कहा था- 6 को कांग्रेस जॉइन करूंगा

May 2, 2023 - 14:30
 0  1.9k
पूर्वमंत्री दीपक जोशी का यू टर्न, कहा-संगठन से बात करेंगे: एक दिन पहले कहा था- 6 को कांग्रेस जॉइन करूंगा

भोपाल। पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे और पूर्व मंत्री दीपक जोशी के कांग्रेस में जाने की अटकलों के बीच उन्हें मनाने की तैयारी शुरू हो गई है। एक दिन पहले तक कांग्रेस की सदस्यता लेने की बात कह रहे दीपक जोशी ने अब कहा है कि वे 6 मई को संगठन से बात करने के बाद फैसला लेंगे। जोशी के बीजेपी छोड़ने की खबरों पर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा, वे समर्पित व्यक्ति हैं। मेरे साथ मंत्रिमंडल में भी रहे हैं, वे योग्य व्यक्ति हैं। हमारे वरिष्ठ कार्यकर्ता हैं, हम सब उनके साथ हैं।

दीपक के कांग्रेस में जाने की खबरों के बाद एमपी की राजनीति में खलबली मच गई। कांग्रेस जहां उत्साहित है तो बीजेपी में टेंशन बढ़ गई है। सोमवार रात जोशी के घर देवास के पूर्व महापौर शरद पाचुनकर सहित उनके समर्थक पहुंचे। साथ ही प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महामंत्री प्रदीप चौधरी भी उनसे मिलने उनके घर पहुंचे। सूत्रों के अनुसार भाजपा के प्रदेश स्तर के नेता भी जोशी से लगातार संपर्क में हैं। जोशी समर्थकों का कहना है कि जोशी के साथ जिले के हजारों कार्यकर्ता दिलों से जुड़े हैं।

सोमवार को दीपक जोशी ने कहा था कि मैं कांग्रेस में जा सकता हूं। मुझे सहारे की जरूरत है, मैं अकेला कब तक लड़ूंगा। जो मुझे सहारा देगा मैं उसके साथ रहूंगा। 5 मई को मेरी पत्नी की पहली बरसी है। उसके 7 दिनों तक कार्यक्रम चलेंगे। उसके बाद कांग्रेस जॉइन करूंगा। कमलनाथ से मेरी बात हो चुकी है। मैं बिना शर्त कांग्रेस जॉइन कर रहा हूं।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- कैलाश जोशी राजनीतिक के संत थे। जिस वट वृक्ष की छाया में नरोत्तम जैसे कई लोग पार्टी से जुड़े और विकसित हुए, दीपक जोशी उनके पुत्र हैं।

सूत्र कहते हैं कि कांग्रेस में जाने की खबर के मीडिया में आने के बाद सोमवार को बीजेपी के कई सीनियर नेताओं ने दीपक जोशी को फोन कर मनाया है। बीजेपी नेतृत्व को डर है कि यदि कैलाश जोशी के बेटे बीजेपी छोड़ गए तो आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज सुबह से ही दीपक जोशी का मोबाइल स्विच ऑफ है।

प्रदेश के साथ देवास जिले में भी जोशी की बड़े कार्यक्रमों में अनदेखी की जाती है, जिससे उनका मन पार्टी के नेताओं के प्रति उखड़ने लगा है। इस वजह से देवास जिले में होने वाले बड़े कार्यक्रमों में भी वे दूरी बनाकर रखते हैं। हाल ही में देवास विकास प्राधिकरण अध्यक्ष पद पर राजेश यादव काबिज हुए। पदभार ग्रहण कार्यक्रम के बैनर पोस्टरों में दीपक जोशी को नदारद रखा गया। सम्मान नहीं मिलने से देवास में होने के बावजूद जोशी उस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। इसके साथ ही जिले के हाटपीपल्या और बागली में भी स्थानीय नेता जोशी को कार्यक्रमों नहीं बुलाते हैं।

आज पीसीसी में स्वास्थ्य रक्षकों से कमलनाथ के संवाद पर नरोत्तम ने तंज कसा। उन्होंने कहा- इनको चुनाव में ही ध्यान आता है। जब सरकार थी तब किसी से बात नहीं की। अब चुनाव आ गया तो कभी हिंदुत्व पर तो कभी हिंदू पर सवाल कर रहे हैं। चुनाव आ गया तो स्वास्थ्यकर्मियों से चर्चा, एक मई को मजदूर दिवस पर छुट्टी। जब एजेंडा लगाना था, तब लगाया नहीं। जनता सब जानती है, समझती है कि ये क्या स्वांग कर रहे हैं।

कमलनाथ के थके हुए नेताओं के बयान पर नरोत्तम बोले- कमलनाथ कहीं युवराज पर तो सवाल नहीं उठा रहे। वहीं, मजदूर दिवस पर अवकाश देने की घोषणा पर कहा कि काम तो कमलनाथ ने कभी दिया नहीं, अब अवकाश देने की बात कर रहे हैं। पुलिसकर्मियों को भी साप्ताहिक अवकाश देने की बात कही थी पर मिला नहीं। चुनाव के समय ही सब कुछ याद आता है। अब स्वास्थ्य वालों से बात कर रहे हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow