पुलिस बल के साथ सभी तरह की  अवैध भूमि कब्जा मुक्त करायें:- जिलाधिकारी

Sep 7, 2024 - 21:12
Sep 7, 2024 - 21:13
 0  567
पुलिस बल के साथ सभी तरह की  अवैध भूमि कब्जा मुक्त करायें:- जिलाधिकारी

हरदोई( आरएनआई)आज तहसील सण्डीला में आहूत सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने उपस्थित जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये अपने कार्यालय में आने वाले फरियादियों की शिकायतों को स्वयं देखे और प्रदेश सरकार की मंशानुसार त्वरित कार्यवाही करते हुए कम से कम समय में निस्तारित करने का प्रयास करें। उन्होने कहा इसके साथ ही अपने विभाग के संबंधित विकास एवं निर्माण कार्यो को मानक अनुसार पूरी गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करायें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में सरकारी एवं गरीबों के पट्टे की भूमि पर अवैध कब्जों की शिकायतांे पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कानूनगो एवं लेखपालों की क्लास लेते हुए निर्देशित किया कि नगरीय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जहां भी सरकारी भूमि और जहां गरीबों के पट्टे की भूमि पर अवैध कब्जें है, उन्हंे चिन्हित करें और पुलिस बल के साथ सभी भूमि कब्जा मुक्त कराते हुए कब्जा करने वालो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए जेल भेजें तथा की गयी कार्यवाही की आख्या प्रतिदिन फोटो सहित एसडीएम को उपलब्ध करायें। जिलाधिकारी ने नगरीय निकायों के ईओ को निर्देश दिये कि नगर के सभी मुख्य मार्गो के नाली-नालों पर किये स्थायी एवं अस्थाई अतिक्रम को अभियान चलाकर हटवायें और वार्डो की सफाई पर विशेष ध्यान दें। उन्होने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री आवास चयन में पूरी निष्पक्षता बरती जाये और पात्रों का ही चयन करें।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शान्ति बनाये रखने के लिए अपराधी, दबंग, भूमाफिया तथा आराजक तत्वों पर विशेष नजर रखें और इनकी प्रत्येक दिन की गतिविधियों की जानकारी बीट सिपाहियों व चौकीदारों से प्रतिदिन लें। उन्होने सरकारी एवं गरीबों के पट्टे की भूमि को कब्जा मुक्त कराने के सम्बन्ध में सीओ एवं थानाध्यक्षों से कहा कि राजस्व टीम के साथ समन्वय बनाकर सभी अवैध भूमि को कब्जा मुक्त कराने में सहयोग करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 रोहताश कुमार, उप जिलाधिकारी अरूणिमा श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी कमलेश कुमार, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, तहसीलदार आकांक्षा जोशी सहित जिलास्तरीय अधिकारी, बीडीओ, ईओ, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

Follow   RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Laxmi Kant Pathak Senior Journalist | State Secretary, U.P. Working Journalists Union (Regd.)