पुलिस द्वारा जनसंवाद कर आमजन की समस्‍याओं व उनके सुझाव सुने

पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर गुना जिले के सभी थानों पर आयोजित हुए पुलिस-जनसंवाद कार्यक्रम

Mar 3, 2024 - 19:54
Mar 3, 2024 - 19:54
 0  1k
पुलिस द्वारा जनसंवाद कर आमजन की समस्‍याओं व उनके सुझाव सुने

गुना (आरएनआई) मुख्‍यमंत्री मध्‍यप्रेदश मोहन सिंह यादव की मंशानुरूप पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्‍सेना द्वारा प्रदेश में थाना स्‍तर पर गणमान्‍य व प्रबुद्धजनों से पुलिस द्वारा समय-समय पर संवाद किये जाने हेतु दिये गये।

निर्देशों के अनुक्रम में पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिंहा द्वारा जिले में आज रविवार को जिले में थाना स्तर पर पुलिस-जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किये  गये थे।

गुना पुलिस अधीक्षक  संजीव कुमार सिंहा के निर्देशानुसार अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक गुना  मान सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन एवं संबंधित अनुविभागीय अधिकारियों के पर्यवेक्षण में जिले के सभी 19 थानों पर आज दोपहर 12 बजे से पुलिस-जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किये गये।

जिनमें सीएसपी गुना श्रीमति श्‍वेता गुप्‍ता के पर्यवेक्षण में थाना कोतवाली गुना, केंट, बजरंगगढ़, महिला थाना व यातायात थाना, एसडीओपी गुना विवेक अष्‍ठाना के पर्यवेक्षण में थाना म्‍याना, बमौरी, फतेहगढ़ व सिरसी, एसडीओपी धरनावदा युवराज सिंह चौहान के पर्यवेक्षण में थाना धरनावदा, जामनेर व मधुसूदनगढ़, एसडीओपी राघौगढ़ श्रीमति दीपा डोडवे के पर्यवेक्षण में थाना राघौगढ़, विजयपुर व आरोन, एसडीओपी चांचौड़ा श्रीमति दिव्‍या सिंह राजावत के पर्यवेक्षण में थाना चांचौड़ा, कुम्‍भराज व मृगवास एवं डीएसपी अजाक शैलेन्‍द्र गोविल के पर्यवेक्षण में थाना अजाक पर पुलिस-जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किये गये।

इन कार्यक्रमों में स्‍थानीय जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिक, मीडिया बंधु, विभिन्‍न समाज सेवी संगठनों के प्रति‍निधि, विभिन्‍न व्‍यवसायों से जुड़े व्‍यापरियों, डॉक्टर, वकील, शिक्षाविद आदि सहित आमजनों को आमंत्रित किया गया । इन पुलिस-जन संवाद कार्यक्रमों के आयोजन का मुख्य उद्देश्य जनता की पुलिस से अपेक्षाओं को जानना और जनता को पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत कराना है। 

इस दौरान पुलिस अधिकारियों द्वारा उपस्थित नागरिकों से जनसंवाद करते हुए उपस्थित लोगों से उनके निवास के क्षेत्र में सुरक्षा का वातावरण, पुलिस से उनकी अपेक्षा, सुरक्षा संबंधी समस्‍याओं एवं इनके निराकरण हेतु उनके सुझाव लिये गये तथा इस दिशा में पुलिस की कार्यप्रणाली के संबंध में भी उन्‍हें अवगत कराया गया । उनकी समस्‍याओं व सुझावों पर क्‍या कार्यवाही प्रस्‍तावित है इसकी उन्‍हें जानकारी दी गई।

इस अवसर पर पुलिस अधिकारियों द्वारा कहा गया कि जनसंवाद पुलिस और जनता के बीच विश्‍वास बड़ाने के लिये रखे गये हैं । आपके क्षेत्र में होने वाली छोटी से छोटी आपराधिक गतिविधियों की जानकारी पुलिस को देकर एक सझग नागरिक होने का परिचय दें। 

इसके अलावा महिला संबंधी अपराधों, साईबर अपराधों, यातायात व्‍यवस्‍था बनाये रखने में पुलिस को हर संभव सहयोग करने एवं जिनके पास भी किसी प्रकार का कोई वाहन है तो उस वाहन से संबंधित सभी दस्‍ताबेज तथा अपना ड्रायविंग लायसेंस हमेशा अपने पास रखने व यातायात नियमों का पालन करते हुए ही वाहन चलाने की अपील की गई।

इसके अतिरिक्‍त जनसंवाद में आमजनों द्वारा बताई गई उनकी अन्‍य समस्‍याओं पर बिन्‍दुबार चर्चा कर, जिनके समाधान के हर संभव प्रयास किये जाने के लिये पुलिस अधिकारियों द्वारा उन्‍हें आश्‍वस्‍त किया गया। साथ ही पुलिसिंग को और कैसे बेहतर बनाया जाए इस संबंध में भी आमजन से सुझाव लिये गये एवं पुलिस द्वारा भी अपनी समस्याओं और कार्य प्रणाली से उपस्थित जनसमूहों को अवगत कराया गया एवं अपराधों के निराकरण व रोकथाम में पुलिस को आवश्‍यक सहयोग करने की अपील की गई। 

वहीं कार्यक्रमों में उपस्थित नागरिकों द्वारा भी आश्वासन दिये गये कि वह भी पुलिस का यथासंभव सहयोग करते रहेंगे । जनता से प्रभावी संवाद स्थापित करने हेतु इस प्रकार के पुलिस-जन संवाद कार्यक्रम समय-समय पर आगे भी जारी रहेंगे।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow