पुलिस द्वारा क्रिकेट मैच पर सट्टा खिलाते तीन सटोरिये दबोचे, 33500/-नगदी सहित करीब 6.38 लाख का हिसाब किताब मिला

निबाड़ी जिले से आकर शहर में लगवा रहे थे क्रिकेट मैच पर सट्टा। 

Jul 1, 2024 - 22:14
Jul 1, 2024 - 22:14
 0  1.8k
पुलिस द्वारा क्रिकेट मैच पर सट्टा खिलाते तीन सटोरिये दबोचे, 33500/-नगदी सहित करीब 6.38 लाख का हिसाब किताब मिला

गुना (आरएनआई) गुना कोतवाली पुलिस द्वारा बीती रात शहर के लक्ष्‍मीगंज में क्रिकेट मैच पर सट्टा लगवा रहे निबाड़ी जिला निवासी तीन आरोपी पकड़े गये हैं, जिनसे सट्टे के 33,500/-रूपये नगदी सहित करीबन 6.38 लाख रूपये का हिसाब किताब भी मिला है । 

 प्राप्‍त जानकारी के अनुसार गत् दिवस की रात में गुना पुलिस अधीक्षक श्री संजीव कुमार सिंहा को मुखबिर से सूचना प्राप्‍त  हुई कि शहर के लक्ष्‍मीगंज क्षेत्र में तीन व्‍यक्तियों के द्वारा एक कार में बैठकर क्रिकेट मैच पर सट्टा लगवाया जा रहा है । इस सूचना के मिलते ही पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिंहा द्वारा सूचना की तस्‍दीक व सटोरियों पर कार्यवाही हेतु तत्‍काल गुना कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार भार्गव को निर्देश दिये गये ।

 निर्देशानुसार गुना कोतवाली से पुलिस की एक टीम द्वारा तुरंत लक्ष्‍मीगंज में मुखबिर की बताई जगह पर पहुंचकर देखा तो वहां पर सफेद रंग की एक अर्टिगा कार क्रमांक UP93 BN 9407 में तीन व्‍यक्ति बैठे होकर अपने-अपने मोबाईल चलाते दिखे । पुलिस द्वारा कार के गेट खुलवाकर उसमें बैठे तीनों लड़को से नाम पता पूछने पर उनके द्वारा अपने नाम अभि‍जीत पुत्र रंजीत सिंह तोमर उम्र 30 साल, निखिल पुत्र राजकुमार यादव उम्र 26 साल एवं-संतोष पुत्र गजराज यादव उम्र 31 साल निवासीगण ओरछा जिला निबाड़ी (म.प्र.) के होना बताये । 

पुलिस द्वारा जिनसे गुना में आने का कारण पूछने पर वह कोई संतोषजनक जबाव नहीं दे पाये एवं जिनके मोबाईल चैक करने पर तीनों के मोबाईल में क्रोम ब्राउजर पर ऑनलाईन सट्टा आईडी खुली होकर र्आइडी के माध्‍यम से न्‍यूजीलेंड बुमन वर्सेस इंग्‍लेण्‍ड वुमेन के बीच चल रहे क्रिकेट मैच पर लोगों से सट्टा लगवाया जा रहा था । जिन्‍हें चैक करने पर उनमें 3,77,917/-रूपये का लेखा-जोखा भी मिला एवं जिनकी तलाशी लेने पर तीनों के पास से कुल 33,500/-रूपये नगदी एवं सट्टे का हिसाब किताब युक्‍त डायरियां व अन्‍य सट्टा सामग्री बरामद हुई, डायरी में पृथक से 2,58 लाख रूपये का हिसाब-किताब और मिला । तीनों आरोपियों से 33,500/-रूपये नगदी सहित तीन मोबाईल, सट्टे का हिसाब किताब युक्‍त डायरियां व अन्‍य सट्टा उपकरण एवं अर्टिगा कार को पुलिस द्वारा विधिवत जप्‍त कर आरोपियों के विरूद्ध गुना कोतवाली में अप.क्र. 648/24 धारा 4(क) सट्टा अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की गई ।


Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow