खरगे बोले-अगली बार पीएम मोदी घर से करेंगे झंडारोहण

थंबीदुरई ने कहा कि पूरा भारत पीएम मोदी का घर है। उनका अपना परिवार नहीं है, इसलिए वे पूरे भारतवासियों को अपना परिवार मानते हैं। इसलिए लाल किला ही एक ऐसा स्थान है, जहां वह ध्वारोहण कर सकते हैं और हमेशा करेंगे।

Aug 16, 2023 - 11:50
 0  405
खरगे बोले-अगली बार पीएम मोदी घर से करेंगे झंडारोहण
थंबीदुरई

नई दिल्ली।(आरएनआई)कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा था कि वह प्रधानमंत्री अगले साल अपने घर पर ही ध्वजारोहण करेंगे। खरगे के इस बयान पर अन्नाद्रमुक नेता एम थंबीदुरई ने पलटवार किया है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि पूरा भारत ही पीएम मोदी का घर है। 
15 अगस्त को लाल किले से देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि वह अगले साल स्वतंत्रता दिवस पर देश द्वारा की गई प्रगति का प्रदर्शन करेंगे। उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 'वह अगले साल एक बार फिर ध्वजारोहण करेंगे लेकिन अपने घर पर।
मीडिया से बात करते हुए थंबीदुरई ने कहा, 'पूरा भारत पीएम मोदी का घर है। उनका अपना परिवार नहीं है, इसलिए वे पूरे भारतवासियों को अपना परिवार मानते हैं। इसलिए लाल किला ही एक ऐसा स्थान है, जहां वह ध्वारोहण कर सकते हैं और हमेशा करेंगे। खरगे के पास उनका अपना परिवार होगा, लेकिन पीएम मोदी के लिए पूरा भारत ही उनका परिवार है। खरगे ने जो कहा, वह बिलकुल सही था। लाल किला ही पीएम मोदी का घर है और वो हर साल यहीं से ध्वजारोहण करेंगे।'
बुधवार को थंबीदुरई ने पूर्व पीएम को राजधानी दिल्ली में 'सदैव अटल' स्मारक पर श्रद्धांजलि दी। पहली बार भाजपा ने एनडीए में शामिल सभी साथियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आमंत्रित किया था। इसमें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, तमिलनाडु कांग्रेस नेताजीके वसन, अन्नाद्रमुक नेता थंबीदुरई, अपना दल नेता अनुप्रिया पटेल, राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल और अगाथा संगमा समेत अन्य नेता भी शामिल थे।
अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर एनडीए के नेताओं को आमंत्रित करने पर थंबीदुरई ने भाजपा का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, 'हम यहां आकर बहुत खुश हैं। हमें आमंत्रित करने के लिए भाजपा का बहुत धन्यवाद। हमें यहां बहुत सम्मान मिला है।
भारत रत्न से सम्मानित केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे भी श्रद्धांजलि देने के लिए 'सदैव अटल' स्मारक पहुंची। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, 'अटल जी हमारे लिए प्रेरणा है। आज हम उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए यहां उपस्थित हुए हैं। उन्होंने अपनी लीडरशिप से पूरे देश को प्रेरित किया है। उन्होंने हमें गठबंधन सरकार को साथ में लेकर सरकार चलाना सिखाए हैं। हम अब अटल जी के नक्शे कदम पर चल रहे हैं। वह अब हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनकी प्रेरणा और आशीर्वाद हमारा मार्गदर्शन करते रहेंगे।
अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी 'सदैव अटल' स्मारक पहुंची। वाजपेयी की पांचवीं पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी श्रद्धांजलि देने पहुचें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.