परियोजनाओं एवं रु 50 लाख अथवा उससे अधिक लागत की सड़क निर्माण संबंधी परियोजनाओं की समीक्षा बैठक संपन्न हुई

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में रु 50 लाख अथवा उससे अधिक लागत कि निर्माण कार्य संबंधी परियोजनाओं एवं रु 50 लाख अथवा उससे अधिक लागत की सड़क निर्माण संबंधी परियोजनाओं की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। उ0प्र0 पर्यटन विकास निगम लि0 के अधिकारीयों द्वारा अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने कार्यवाही के दिये निर्देश। जिलाधिकारी ने सभी निर्माणाधीन कार्य को गुणवत्तापूर्ण एवं निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने हेतु किया निर्देशित।

Sep 27, 2023 - 19:17
Sep 27, 2023 - 19:18
 0  297
परियोजनाओं एवं रु 50 लाख अथवा उससे अधिक लागत की सड़क निर्माण संबंधी परियोजनाओं की समीक्षा बैठक संपन्न हुई

शाहजहाँपुर, (आरएनआई) जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद में संचालित 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं के कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सख्त निर्देश दिए कि कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण किया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि परियोजनाओं के पूर्ण होने के उपरान्त कार्यों की गुणवत्ता जांच करते हुये हस्तांतरण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होने सभी विभागों अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित डेटा को विभागीय वेबसाइट पर फीड कराना सुनिश्चित करें तथा निर्माणाधीन परियोजनओं की जांच रिपोर्ट 10 दिनों में प्रेषित करने हेतु किया निर्देशित।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने एक-एक कर सभी निर्माणाधीन पिरयोजनाओं की समीक्षा की। नागतारा पौराणिक मन्दिर के पर्यटन विकास हेतु निर्माण कार्य में देरी होने पर सम्बन्धित संस्था को कड़ी फटकार लगाते हुये नोटिस जारी करने हेतु निर्देशित किया। शहीद करतार सिंह सराभा के पार्क की धीमी गति के कारण जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुये जांच हेतु नोटस जारी करने के निर्देश दिये। उ0प्र0 जल नि0 नगरीय द्वारा सीवरेज प्लान्ट निर्माण में सड़कों के मरम्मत कार्य ठीक प्रकार न किये जाने पर कड़ी नराजगी जाहिर करते हुये ठेकेदार के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। उ0प्र0 सेतु निगम द्वारा वि0 ख0 क्षे0 ददरौल में हटादलेलपुर, धन्योरा मंे गर्रा नदी सेतु पहुंच मार्ग के तेज गति से कार्य किये जाने पर जिलाधिकारी ने सराहना की।  जनपद में बनाये जा रहे गो सरंक्षण केन्द्रों की फेंसिग कराने तथा निर्माण कार्य में तेजी लाने हेतु सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने राजकीय पॉलीटेक्निक एवं आइसीटी के मानाकों को कमेटी बनाकर गुणवत्ता चेक कराये जाने हेतु निर्देशित किया। जिलाधिकरी ने उ0प्र0 राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ लि0 (सी0एल0डी0एफ0) द्वारा निर्माण किये गये कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, कटरा खुदागंज एवं पुवायां में हास्टल के निार्मण कार्य की गुणवत्ता की जांच के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को गुणवत्ता चेक कर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुये कहा कि जांच के दौरान गंभीरता बरते निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी प्रकार का समझौता न किया जाये। जिलाधिकारी ने राजकीय इंटर कॉलेज कलान में स्वच्छ पाइप पेयजल, बालक/बालिकाओं हेतु पृथक-पृथक शौचालय, अतिरिक्त कक्षा-कक्ष प्रयोगशाला एवं मल्टीपरपज हॉल के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। सराय कईयां चुंगी चौकी,पुलिस चौकी, बहुउद्देशीय सामूहिक केंद्र के निर्माण की गुणवत्ता चेक कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया। 
बैठक के दौरान जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी श्री बाबूलाल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow