नेशनल सेमेट्री का दौरा करने पर ट्रंप को हैरिस ने घेरा, बोलीं- सैनिकों की कब्र पर राजनीति के लिए जगह नहीं

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद  के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में अपने चुनाव प्रचार के दौरान राष्ट्रीय कब्रिस्तान (नेशनल सेमेट्री) में 2021 में अफगानिस्तान में मारे गए अमेरिकी सैनिकों के सम्मान में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में भाग लिया था। 

Sep 1, 2024 - 08:04
 0  621
नेशनल सेमेट्री का दौरा करने पर ट्रंप को हैरिस ने घेरा, बोलीं- सैनिकों की कब्र पर राजनीति के लिए जगह नहीं

वॉशिंगटन (आरएनआई) अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आए दिन डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टी के लिए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच जुबानी जंग जारी है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेशनल सेमेट्री जाने पर मौजूदा उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सैनिकों की कब्र पर राजनीति के लिए जगह नहीं है। उनका नेशनल सेमेट्री जाना केवल राजनीतिक स्टंट है। 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद  के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में अपने चुनाव प्रचार के दौरान राष्ट्रीय कब्रिस्तान (नेशनल सेमेट्री) में 2021 में अफगानिस्तान में मारे गए अमेरिकी सैनिकों के सम्मान में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में भाग लिया था। ट्रंप की टीम ने सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमें ट्रंप को सैनिकों की कब्र के पास से गुजरते हुए दिखाया गया था। इस दौरान उन्होंने बाइडन की आलोचना भी की। बताया जाता है कि ट्रंप की टीम के दो सदस्यों का कब्रिस्तान के एक अधिकारी के साथ विवाद भी हुआ। 

इसके बाद अमेरिकी उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद उम्मीदवार कमला हैरिस ने एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि कब्रिस्तान में राजनीति के लिए जगह नहीं है। मुझे भी उपराष्ट्रपति के तौर पर कई बार आर्लिंगटन राष्ट्रीय कब्रिस्तान का दौरा करने का मौका मिला। उन्होंने लिखा कि यह एक ऐसी जगह है जहां हम अमेरिकी नायकों का सम्मान करने आते हैं। डोनाल्ड ट्रंप की टीम यहां पर वीडियो फिल्मा रही थी। इसे लेकर उनकी टीम को कब्रिस्तान के कर्मचारियों से विवाद हुआ था। पूर्व राष्ट्रपति ने राजनीतिक स्टंट के लिए पवित्र भूमि का अनादर किया। 


उन्होंने ट्रंप के सैनिकों के अपमान के इतिहास का जिक्र किया। उन्होंने एक्स पर लिखा कि ट्रंप पहले भी कई बार सैनिकों का अपमान कर चुके हैं। उन्होंने समाज और देश की सेवा करने वालों को गिरा और हारा हुआ कहकर कई बार उनका अपमान किया है। हैरिस ने लिखा कि यह एक ऐसा व्यक्ति है जिसे अपनी सेवा के अलावा कुछ और नजर नहीं आता। उन्होंने यह भी लिखा कि अमेरिका के लोग चाहते हैं कि दिग्गजों, सैन्य परिवारों, सेवा सदस्यों को सम्मानित किया जाए। उनको सर्वोच्च सम्मान के साथ कृतज्ञता भी अर्पित करनी चाहिए। मगर जो व्यक्ति ऐसा नहीं कर सकता उसे कभी भी अमेरिका के राष्ट्रपति की मुहर के बारे में सोचना ही नहीं चाहिए। 

हैरिस ने लिखा कि मैं सैनिकों की सेवा और बलिदान का सम्मान करती हूं। उन्होंने हमारे राष्ट्र और हमारी आजादी के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। मैं उनके लिए शोक मनाती हूं और उन्हें सलाम करती हूं। मैं उनका कभी भी राजनीतिकरण नहीं करूंगी। 

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.