निक्की हेली का राष्ट्रपति बाइडन पर बड़ा आरोप

हेली ने सोमवार को नीति भाषण में कहा कि बाइडन ने अमेरिका को कम्युनिस्ट चीन पर अधिक निर्भर बना दिया है। फिर भी महामारी ने साबित कर दिया कि हमें महत्वपूर्ण आपूर्ति के लिए कभी भी दुश्मन पर भरोसा नहीं करना चाहिए।

Sep 26, 2023 - 07:40
 0  270
निक्की हेली का राष्ट्रपति बाइडन पर बड़ा आरोप
Nikki Haley and Joe Biden

वाशिंगटन, (आरएनआई) अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवार निक्की हेली ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने अमेरिका को कम्युनिस्ट चीन पर 'कहीं अधिक निर्भर' बना दिया है। साथ ही उन्होंने कसम खाई कि वह देश के हर दुश्मन का डटकर मुकाबला करेंगी। 

वह ओकलाहोमा सिटी में हैम इंस्टीट्यूट फॉर अमेरिकन एनर्जी द्वारा आयोजित उद्घाटन अमेरिकी ऊर्जा सुरक्षा शिखर सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं। 

हेली ने सोमवार को नीति भाषण में कहा कि उन्होंने (बाइडन) अमेरिका को कम्युनिस्ट चीन पर अधिक निर्भर बना दिया है। फिर भी महामारी ने साबित कर दिया कि हमें महत्वपूर्ण आपूर्ति के लिए कभी भी दुश्मन पर भरोसा नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारे पास सबसे उन्नत तकनीक बनाने के लिए आवश्यक सभी संसाधन हैं। हेली ने आगे कहा कि हमें पर्यावरण की रक्षा के लिए खुद को गरीब बनाने की जरूरत नहीं है। हमारे देश को स्वच्छ, स्वस्थ और खुशहाल बनाने का सबसे अच्छा तरीका अधिक अमेरिकी ऊर्जा का उपयोग करना है।

चीन एकमात्र देश नहीं है, जिसे मैं जवाबदेह ठहराऊंगी। मैं हर उस दुश्मन के खिलाफ खड़ी रहूंगी, जो हमारे खिलाफ ऊर्जा का उपयोग करता है।’ उन्होंने आगे कहा कि इतिहास साबित करता है कि अमेरिकियों से अधिक प्रतिभाशाली कोई नहीं है। जब हमें सपने देखने और साहस करने की आजादी मिलती है, तो हम जीवन को अविश्वसनीय तरीकों से बदल देते हैं। दुनिया आज अधिक स्वच्छ, समृद्ध और सुरक्षित है क्योंकि अमेरिकियों ने वही किया जो हम सबसे अच्छा कर सकते हैं।

एक लेख में हेली ने लिखा कि कम्युनिस्ट चीन अपने अस्तित्व के लिए खतरा है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसने अमेरिकी नौकरियों को नष्ट कर दिया है और एक विशाल सेना बनाने के लिए अमेरिकी रहस्यों को चुरा लिया है। युद्ध को रोकने और शांति बनाए रखने के लिए, हमें अपने गुप्त हथियार को बाहर लाना होगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.