नाबालिग का अपहरण कर उससे सामूहिक दुष्‍कर्म का एक आरोपी गिरफ्तार

Jul 26, 2023 - 21:21
Jul 26, 2023 - 21:34
 0  1.1k
नाबालिग का अपहरण कर उससे सामूहिक दुष्‍कर्म का एक आरोपी गिरफ्तार

गुना। कोतवाली क्षेत्र से नाबालिग बालिका के अपहरण के मामले में पुलिस ने नाबालिग को इंदौर से खोज निकाला है। नाबालिग का अपहरण कर उससे सामूहिक दुष्‍कर्म के एक आरोपी को भी किया गिरफ्तार है। नाबालिगों की दस्‍तयाबी पर पुलिस की ओर से 10 हजार रूपये का इनाम घोषित था।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार पीडित नाबालिग बच्‍ची के पिता द्वारा विगत्  22 जुलाई को गुना कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, कि आज 22 जुलाई 2023 के सुबह उसकी 16 वर्षीय नाबालिग लड़की घर से स्‍कूल जाने का बोलकर निकली थी, जो देर शाम तक भी बापस घर नहीं लौटी तो उसने उसे अपने आसपास, उसके स्‍कूल, बाजार, नाते-रिस्‍तेदारी आदि सभी संभावित स्‍थानों पर तलाश कर लिया गया, लेकिन उसका कहीं कोई पता नहीं चल पा रहा है।

इस रिपोर्ट पर से गुना कोतवाली में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 610/23 धारा 363 भादवि के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया था।

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर के आदेश पर कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक मदन मोहन मालवीय अपनी टीम के साथ प्रकरण की अपहृता की विवेचना के दौरान पुलिस को ज्ञात हुआ कि अपहृत बालिका मोबाईल नहीं रखती थी और जो अपने एक परिचित के मोबाईल पर सोशल मीडिया पर अपनी आइडी बनाकर इस्‍तेमाल करती थी, जिसे पुलिस द्वारा महत्‍वपूर्ण तथ्‍य मानकर उक्‍त मोबाईल से बालिका का सुराग लगाने का प्रयास किया, जिसके परिणामस्‍वरूप बालिका के इंदौर में होने की पुलिस को जानकारी लगी।

गुना कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक मदन मोहन मालवीय द्वारा कोतवाली से उपनिरीक्षक अमित अग्रवाल के नेतृत्‍व में पुलिस की एक टीम तत्‍काल इंदौर के लिये रवाना की गई। जहां इंदौर में पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्‍थान पर नाबालिग अपहृता की तलाश की गई और बच्‍ची को खोज निकाल लिया गया। जहां से नाबालिग को गत् 25 जुलाई 2023 को दस्तयाब कर बच्‍ची को उसके परिजनों को सौंप दिया गया।

पीडित बालिका द्वारा दस्‍तयाबी पर अपने कथनों में बताया कि  22 जुलाई की सुबह वह अपने स्‍कूल जा रही थी, रास्‍ते में उसे दो लोग नरेश धाकड़ निवासी ग्राम धाननखेड़ी एवं हरिश्‍याम धाकड़ निवासी ग्राम मुरादपुर के मिले जिन्‍होंने उसे जबरण उनकी बोलेरो गाड़ी में बिठा लिया और उसे गुना शहर से बाहर ले गये और चलती गाड़ी में ही उन दोंनो ने बारी-बारी से उसके साथ जबरदस्‍ती बुरा काम किया। इसके बाद उन दोंनों ने उसे गुना से बाहर चले जाने की धमकी देकर उसे छोड़ दिया।

पीड़िता उनके डर के कारण ट्रेन में बैठकर इंदौर चली गई थी । पीडित बालिका के कथनों के आधार पर पुलिस द्वारा प्रकरण में आरोपीगण नरेश धाकड़ एवं हरिश्‍याम धाकड़ के विरूद्ध अपराध धारा 376डी-ए, 376(2)(एन) भादवि एवं 5जी/6, 5एल/6 पाक्सो एक्ट का इजाफा किया गया । इसके बाद गुना कोतवाली पुलिस द्वारा प्रकरण के आरोपियों की तलाश सघनता से तलाश की गई, जिसके परिणाम स्‍वरूप गत्  26 जुलाई 2023 को ही प्रकरण के एक आरोपी नरेश पुत्र नारायण सिंह धाकड़ उम्र 35 साल निवासी ग्राम धाननखेड़ी थाना धरनावदा जिला गुना को गिरफ्तार कर लिया गया। प्रकरण का दूसरा आरोपी हरिश्‍याम पुत्र गैंदालाल धाकड़ निवासी ग्राम मुरादपुर जो कि ग्राम पंचायत मुरादपुर का पंचायत सचिव भी है और घटना में प्रयोग की गई बोलेरो गाड़ी भी हरिश्‍याम धाकड़ की ही थी, जिसे लेकर हरिश्‍याम धाकड़ फरार हो गया है।जिसे पुलिस टीम ने शीघ्र ही गिरफ्तार किया जावेगा।

कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक मदन मोहन मालवीय, उपनिरीक्षक अमित अग्रवाल, उपनिरीक्षक अंजली गुप्‍ता, प्रधान आरक्षक लखन किरार, आरक्षक रतन सिंह एवं सायबर सेल से आरक्षक कुलदीप भदौरिया की महत्‍वपूर्ण भूमिका रही है। इस टीम को गुना पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर द्वारा नाबालिग की दस्‍तयाबी पर उदघोषित इनाम राशि 10 हजार रूपये से पुरूष्‍कृत किया जा रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow