दोनों ही समुदाय आपसी समन्वय तथा सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाएं त्यौहार

Sep 4, 2023 - 17:45
Sep 4, 2023 - 17:45
 0  378
दोनों ही समुदाय आपसी समन्वय तथा सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाएं त्यौहार

शाहजहांपुर। (आरएनआई) जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में दिनांक 04 सितंबर 2023 को शाहजहांपुर जनपद के कलेक्ट्रेट सभागार में जन्माष्टमी तथा चेहल्लुम की तैयारियों के संबंध में बैठक संपन्न हुई। 

दोनों ही समुदाय आपसी समन्वय तथा सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाएं त्यौहार: डीएम
शोभायात्रा तथा जुलूस इस प्रकार निकाले जाएं कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट बाधित न हो: डीएम कहीं पर भी हाई टेंशन तार लटकते दिखे तो तुरंत कंट्रोल रूम(5842220017,18)को अवगत कराये। 

बैठक में संभावित समस्याओं तथा तनावपूर्ण स्थितियों के विषय में चर्चा की गई। एस पी अशोक कुमार मीणा ने कहा कि सभी शोभायात्राएं तथा जुलूस परंपरागत रूट पर ही निकाले जाए तथा कोई भी नई परंपरा ना डाली जाए। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन ना किया जाए, डीजे की हाइट अधिकतम 10 फीट ही रखी जाए तथा डीजे पर सभ्य भजन ही बजाए जाएं। उन्होंने शोभायात्राओं तथा जुलूस के आयोजनकर्ताओं से कहा कि वे ध्यान रखें की कोई भी अराजक तत्व उनके साथ शामिल न होने पाए। उन्होंने नवयुवकों को सतर्क करते हुए कहा कि यदि कोई भी धार्मिक मामला न्यायालय में लंबित है तो सोशल मीडिया पर उससे संबंधित कोई भी टीका टिप्पणी करने से बचें। 

 डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि शोभायात्राओं तथा जुलूसों के रूट्स पर कोई भी आपत्तिजनक वस्तु न फेंकी जाए। इसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को साफ सफाई के निर्देश भी दिए। उन्होंने बिजली विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि विभाग के कर्मचारी जुलूस तथा शोभा यात्राओं के साथ मौके पर ही उपस्थित रहेंगे। जिलाधिकारी ने दोनों ही समुदायों के प्रतिनिधियों की समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि रूट में पड़ने वाले पुराने तथा जर्जर भवनों के छज्जो को चिन्हित कर दिया जाए तथा लोगों को उन पर खड़े होने से रोकना सुनिश्चित किया जाए।  डीएम ने डीपीआरओ को इस अवसर पर गांओं में साफ सफाई करवाने के निर्देश दिए। 

 नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने आयोजनकर्ताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि वे प्लास्टिक का उपयोग न्यूनतम करें।  उन्होंने यह भी कहा कि रूट में पड़ने वाले गड्ढों  को भर दिया गया है। 

 बैठक में एसपी अशोक कुमार मीणा, नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट डॉक्टर वेद प्रकाश मिश्रा,एडीएम संजय कुमार पांडे, एडीएम डॉक्टर सुरेश कुमार सभी तहसीलों के एसडीएम एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow