देर रात जलपाईगुड़ी पहुंचीं सीएम ममता बनर्जी ने पीड़ितों से की मुलाकात

पश्चिम बंगाल में खराब मौसम के बीच हालात का जायजा लेने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जलपाईगुड़ी पहुंचीं। सीएम ममता बनर्जी ने घायलों से मुलाकात की। खबरों के मुताबिक आंधी-तूफान और बारिश जनित घटनाओं में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। 70 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है।

Apr 1, 2024 - 00:00
 0  756
देर रात जलपाईगुड़ी पहुंचीं सीएम ममता बनर्जी ने पीड़ितों से की मुलाकात

कोलकाता (आरएनआई) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देर रात बागडोगरा हवाई अड्डा पहुंचीं। उन्होंने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि करीब दो से तीन मिनट की आंधी-तूफान में बहुत नुकसान हो गया है। उन्होंने बताया कि अब तक पांच लोगों की मौत होने की खबर है। दो लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। सीएम ने आश्वस्त किया कि सरकार पीड़ितों लोगों के साथ खड़ी रहेगी। चुनाव आचार संहिता के कारण वे कुछ बोल नहीं रही हैं। उन्होंने कहा कि वे जलपाईगुड़ी सदर जाकर खराब मौसम से प्रभावित लोगों से भी मुलाकात करेंगी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अस्पतालों में घायलों से भी मुलाकात की। जलपाईगुड़ी के बागडोगरा हवाईअड्डे पहुंचने के बाद ममता बनर्जी ने विनाशकारी चक्रवात में जान गंवाने वाले पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने जलपाईगुड़ी अस्पतालों का भी दौरा किया।

उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के कई हिस्सों में रविवार दोपहर तेज हवाएं चलीं। आंधी, बारिश और ओलावृष्टि के कारण भारी तबाही मची। जान-माल के नुकसान पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गहरा दुख जताया। ममता के जलपाईगुड़ी पहुंचने से पहले तृणमूल कांग्रेस की ओर से बताया गया है कि मुख्यमंत्री स्थिति का जायजा लेने और प्रभावित लोगों से मिलने के लिए आज रात में ही विशेष विमान से जलपाईगुड़ी के लिए रवाना होंगी। सीएम ममता ने शाम में अपने एक्स हैंडल पर लिखा यह जानकर दुख हुआ कि आज दोपहर अचानक भारी बारिश और तूफानी हवाओं के कारण जलपाईगुड़ी-मैनागुड़ी के कुछ इलाकों में बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुए।

आंधी-तूफान के कारण मानव जीवन की हानि, चोटें, घर की क्षति, पेड़ और बिजली के खंभे आदि उखड़ गए। जिला और ब्लाक प्रशासन, पुलिस, डीएमजी और क्यूआरटी टीमें आपदा प्रबंधन कार्यों में जुट गईं हैं और राहत कार्य चलाया जा रहा है। प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। ममता ने कहा कि जिला प्रशासन मौत के मामले में स्वजनों और घायलों को नियमानुसार और चुनाव आचार संहिता का पालन करते हुए मुआवजा प्रदान करेगा।

सीएम ममता के मुताबिक सरकार प्रभावित परिवारों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा, 'मुझे विश्वास है कि जिला प्रशासन बचाव और राहत प्रदान करने के लिए सभी उपाय करना जारी रखेगा।' इधर, स्थिति को देखते हुए तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को प्रस्तावित अपनी जलपाईगुड़ी यात्रा को रद्द कर दिया है। तृणमूल की ओर से बताया गया कि वह सोमवार शाम पांच बजे से सिलीगुड़ी में अपनी पूर्व नियोजित आंतरिक पार्टी बैठकों में शामिल होंगे, जलपाईगुड़ी का दौरा रद्द कर दिया गया है।

आंधी- बारिश व ओलावृष्टि से जलपाईगुड़ी जिले में घरों, इमारतों और फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। पेड़ों के उखडऩे से चार लोगों की मौत हो गई जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। तेज आंधी में टिन से बने दर्जनों घर पूरी तरह से तहस-नहस हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.