दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, कहा ‘जनता का वोट पड़ा है तो BJP को बहुमत नहीं, अगर वो 300 पार गए तो EVM का वोट है’

Jun 3, 2024 - 15:43
Jun 3, 2024 - 15:43
 0  4.5k
दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, कहा ‘जनता का वोट पड़ा है तो BJP को बहुमत नहीं, अगर वो 300 पार गए तो EVM का वोट है’

भोपाल (आरएनआई) लोकसभा चुनावों के नतीजों में सिर्फ़ एक दिन बाक़ी है और कल इस समय तक तस्वीर लगभग साफ़ हो जाएगी कि इस बार देश में किसकी सरकार बनने जा रही है। हालाँकि इससे पहले बीजेपी और कांग्रेस (इंडिया गाठबंधन) दोनों ही अपनी अपनी सरकार बनने का दावा कर रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस प्रत्याशी और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो उनकी सरकार बनना तय है।

दिग्विजय सिंह ने कही ये बात
एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘अगर जनता का वोट पड़ा है तो इनको (भाजपा) बहुमत नहीं मिल रहा है। कांग्रेस पार्टी ने 295 का जो आंकड़ा दिया है वो सही है। और उसके बाद यदि भाजपा 300 पार जाती है तो वो जनता का वोट नहीं है..वो EVM का वोट है’। बता दें कि दिग्विजय सिंह स्ट्रॉन्ग रूम में गड़बड़ी की आशंका को लेकर सुप्रीम कोर्ट में शिकायत कर चुके हैं। नब्बे पेज की याचिका में उन्होंने राजगढ़ में स्ट्रॉन्ग रूप से सिंबल लोडिंग यूनिट गायब होने का आरोप लगाते हुए इसकी जाँच का अनुरोध किया है।

नतीजों के लिए एक दिन का इंतज़ार
दिग्विजय सिंह एक लंबे अरसे से ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते रहे हैं। उन्होंने फिर कहा है कि ‘ईवीएम तो एक मशीन है। मैं 2003 से इसपर सवाल उठा रहा हूँ। मशीन जब सेट हो जाएगी तो वोट जनता का नहीं, ईवीएम का पड़ेगा।’ इसी के साथ एक बार फिर उन्होंने कहा है कि अगर सही तरीक़े से मतगणना की जाएगी तो निश्चित रूप से इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। अब जब मतगणना में एक दिन से भी कम का समय बचा है..बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपने अपने दावे दोहरा रही हैं और सरकार बनाने का दावा कर रही है। बस थोड़ा इंतज़ार और, मंगलवार को साफ़ हो जाएगा कि इस बार किसे जनादेश मिला है।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow