दिग्विजय सिंह का ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष, कहा ‘वह क्या योद्धा, जिनसे हारा उन्हीं से जाकर मिल जाए’

Sep 15, 2023 - 17:58
Sep 15, 2023 - 17:59
 0  324
दिग्विजय सिंह का ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष, कहा ‘वह क्या योद्धा, जिनसे हारा उन्हीं से जाकर मिल जाए’

अशोकनगर। दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसते हुए कहा है कि ‘वो क्या योद्धा जो जिनसे हारा, उन्हीं में जाकर मिल जाए।’ उन्होने कहा कि हमें ये उम्मीद नहीं थी कि वो उन्हीं से जाकर मिल जाएंगे, जिनसे हारे थे। दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम उनको ‘महाराज-महाराज’ करते थे लेकिन भाजपा ने उनको महाराज से ‘भाई साहब बना दिया।’

शुक्रवार को अशोकनगर में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होने ये कटाक्ष किया। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि आने वाला चुनाव मध्य प्रदेश के भविष्य का निर्धारण करेगा और आह्ववान किया कि जनता सच्चाई का साथ दे। उन्होने कांग्रेस द्वारा दिए गए वचनों को दोहराते हुए कहा कि उनकी सरकार बनने पर प्रदेश को भ्रष्टाचार, अन्याय और अत्याचार से मुक्ति दिलाएंगे।

दिग्विजय सिंह ने कहा ‘भाजपा ने महाराज को भाई साहब बना दिया’
जनसभा में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए दिवंगत माधवराव सिंधिया को याद किया। उन्होने कहा कि श्रीमंत के न रहने पर उनके सुपुत्र ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में आए। उस समय ग्वालियर में मुझसे पूछा गया कि इनके बारे में कुछ कहिए तो मैंने कहा ‘हीरा है, तराशा जाएगा, चमकेगा।’ दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘हमने चमकाया भी लेकिन चमकने के बाद वो पिछला लोकसभा चुनाव क्या हार गए कि उनका मन बैठ गया। हमने कहा कि दिग्विजय सिंह भी हार गए थे, क्या बड़ी बात थी। लेकिन योद्धा वो होता है जो हारकर भी फिर लड़ाई प्रारंभ कर देता है। वो क्या योद्धा होता है जो जिनसे हारा, उन्हीं से जाकर मिल जाए। हम उनको महाराज-महाराज-महाराज करते थे। भाजपा ने उन्हें भाई साहब बना दिया।’

उन्होने कहा कि कांग्रेस और भाजपा में एक ही अंतर है। कांग्रेस जब आती है तो जमीनें बांटती है, गरीबों और किसानों को लुटाती है। और जब भाजपा आती है तो लूटत है, गरीबों की जमीनों पर कब्जा कराती है। इसी के साथ उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर एक एक का हिसाब किताब करेगी। गरीबों की जमीन हड़पने वालों पर कार्रवाई की जाएगी और उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

कमलनाथ ने किया सच्चाई का साथ देने का आह्वान-
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक बार फिर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होने कहा कि आज मध्य प्रदेश चौपट प्रदेश बन गया है। चौपट रोजगार, चौपट व्यवस्था, चौपट अर्थव्यवस्था, चौपट शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था, चौपट उद्योग धंधे, चौपट कानून व्यवस्था यही आज प्रदेश की तस्वीर है। कमलनाथ ने कहा कि ‘ ध्य प्रदेश भ्रष्टाचार प्रदेश बना हुआ है। यहां हर एक व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का शिकार है या फिर उसका गवाह है। बीजेपी ने महाकाल लोक में भी घोटाला किया, हाल ही में पटवारी घोटाला हुआ है। ये 50 प्रतिशत कमीशन की सरकार है।’ उन्होने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने 220 महीने में ढाई सौ घोटाले किए हैं जिनकी सूची बनी हुई है। वो मुझसे 15 महीने की सरकार का हिसाब मांगते हैं, लेकिन मैं उनसे पूछता हूं कि आपने 18 साल में प्रदेश को क्या दिया।

बीजेपी पर जमकर हमला
कमलनाथ ने कहा कि आज सबसे बड़ी चुनौती प्रदेश के युवाओं के भविष्य को लेकर है। अगर नौजवानों का भविष्य अंधेरे में रहा तो मध्य प्रदेश का क्या भविष्य होगा। आज के और तीस साल पहले के नौजवान में पहुत अंतर है। उन्होने कहा कि ‘आज का नौजवान काम और व्यवसाय के मौके चाहता है। लेकिन प्रदेश में कोई निवेश नहीं आता है। आज बीजेपी ने मध्य प्रदेश में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, भर्ती घोटाले, माफिया राज, बलात्कार, बाल अपराध और घर घर में शराब पहुंचा दी है। अब शिवराज सिंह चौहान की घोषणा मशीन डबल स्पीड से चल रही है। लेकिन उन्हें बच्चों की पीड़ा नहीं दिखती, वो किसानों की पुकार सुन नहीं सकते। उनके आंख कान नहीं चलते लेकिन मुंह बहुत चलता है। मगर मुंह चलाने और प्रदेश चलाने में बहुत अंतर है। इनके पास पुलिस पैसा प्रशासन है लेकिन छिपाने, डराने और दबाने की राजनीति खत्म होने वाली है।’ उन्होने चुनौती देते हुए कहा कि सीएम शिवराज जी अशोकनगर आ जाइये, मैं आपको 15 महीने की सरकार का हिसाब दूंगा। हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, 1000 गौशाला बनवाई, 100 रूपये में बिजली दी..इस तरह हमने अपनी नीति और नीयत का परिचय दिया।

कांग्रेस के वचन दोहराए
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हर चुनाव के अपना मायने होते हैं। तीन महीने में जो चुनाव है वो सिर्फ एक उम्मीदवार या पार्टी का नहीं है। ये चुनाव मध्यप्रदेश का भविष्य तय करेगा। हमने वचन दिया है कि हमारी सरकार आने पर सस्ता गैस सिलेंडर देंगे, किसानों के हित में कर्जमाफी योजना फिर शुरु करेंगे, 5 हॉर्स पावर बिजली मुफ्त करेंगे, हम नौजवानों के लिए रोजगार के नए मौके बनाएंगे, 100 यूनिट बिजली माफ 200 हाफ करेंगे। पिछड़े वर्ग के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण लागू करेंगे और पुरानी पेंशन योजना भी लागू की जाएगी। कमलनाथ ने आह्वान किया कि आप मेरा नहीं सच्चाई का साथ दीजिए। इससे मध्य प्रदेश का भविष्य सुरक्षित होगा। उन्होने कहा कि कांग्रेस के आने पर वो उपेक्षित अशोकनगर का इतिहास बदल देंगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow