तीसरी सोमवारी पर लाखो कांवरियों ने किया बाबा गरीबनाथ पर जलाभिषेक : दिखा शिवभक्तों का अद्भुत नजारा

बिहार के मुजफ्फरपुर में सावन माह की तीसरी सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ धाम में आधी रात के बाद आस्था और भक्ति का जन सैलाब उमड़ पड़ा. पहलेजाघाट से पवित्र गंगाजल लेकर चले कावरियों का जत्था बाबा गरीबनाथ के मंदिर पहुँचते ही पूरा इलाका हर हर महादेव के जयघोष से गूंज उठा।कांवरियां रात 12 बजते ही अरधा से बाबा गरीबनाथ का जलाभिषेक हुआ।

Aug 5, 2024 - 12:36
Aug 5, 2024 - 13:06
 0  1.1k

मुजफ्फरपुर (आरएनआई) बिहार के मुजफ्फरपुर में सावन माह की तीसरी सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ धाम में आधी रात के बाद आस्था और भक्ति का जन सैलाब उमड़ पड़ा. पहलेजाघाट से पवित्र गंगाजल लेकर चले कावरियों का जत्था बाबा गरीबनाथ के मंदिर पहुँचते ही पूरा इलाका हर हर महादेव के जयघोष से गूंज उठा।कांवरियां रात 12 बजते ही अरधा से बाबा गरीबनाथ का जलाभिषेक हुआ।

आपको बता दें की तीसरी सोमवारी पर लगभग पांच से अधिक कावरियों ने बाबा गरीबनाथ पर जलाभिषेक किया. वही जिला प्रशासन के द्वारा मंदिर परिसर में सुरक्षा के ब्यापक इंतजाम किए गए थे. चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात था. मेडिकल टीम भी हर जगह मौजूद था।

बाबा गरिबनाथ मंदिर में तीसरी सोमवारी पर शिवभक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा. कई वर्षो का रिकॉर्ड टूट गया, तीसरी सोमवारी में लगभग 6लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा गरीबनाथ पर जलाभिषेक किया. हर हर महादेव के जयकारों से पूरा शहर भक्तिमय हो चुका है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow